scriptकोरोना की जंग में जीवनसाथी के जुटी है स्टाफ नर्स | Staff nurse is engaged with Spouse in a battle to defeat Corona | Patrika News

कोरोना की जंग में जीवनसाथी के जुटी है स्टाफ नर्स

locationकरौलीPublished: Apr 10, 2020 01:57:39 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

 
Staff nurse is engaged with Spouse in a battle to defeat Corona
 
कोरोना कर्मवीर

कोरोना की जंग में जीवनसाथी के जुटी है स्टाफ नर्स

कोरोना की जंग में जीवनसाथी के जुटी है स्टाफ नर्स

हिण्डौनसिटी. पूरा हिन्दुस्तान कोरोना से जूझ रहा है। इसमें रह व्यक्ति किसी न किसी स्तर पर सैनानी है, जो कोरोना से देश की जीत के लिए जुटा है। कुछ कर्मवीर ऐेसे भी हैं जो संकट भरे दौर में नवजीवन को संबारने और रोग से जूझती जिंदगी बचाने में जीवनसाथी के साथ जुटे हैं। हिण्डौनसिटी के राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत स्टाफ नर्स मंजू शर्मा प्रसूति वार्ड की नर्सिंग प्रभारी हैं। इस चिकित्सालय में उनके पति विनोद कुमार शर्मा भी मेलनर्स हैं।
कोरोना का कर्मवीर दम्पती हर सुबह घर से तैयार होकर एक मोर्चे के भांति कर्मक्षेत्र में निकलता हैं। प्रसूति वार्ड में मंजू शर्मा रोजना 5-7 प्रसव कराती हैं। वहीं उनके पति विनोद शर्मा ने अपने वार्ड में रोगियों के उपचार मे जुटते हैं। इन दिनों चिकित्सालय को अन्य स्थानों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक संक्रमण संभावित क्षेत्र बने हंै। उपचार के लिए आया रोगी कब संक्रमण की सौगात दे जाए। इसकी आशंका हमेशा बनी रहती है। मंजू ने बताया कि संक्रमण से बचने के लिए सेनेटाइजर को प्रयोग करते हैं। इसके बाद भी संक्रमण की आशंका तो रहती है। ड्यूटी पूरी कर घर जाने पर कई घंटों से बाट जोह रहे बच्चों से सीधे नहीं मिल पाते हैं। संक्रमण से बचाव की एतियातें पूरी करने के बाद ही परिवार के साथ बैठ पाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो