script

वार्ड बॉय से हुई शुरुआत, वैक्सीन लगवाने नहीं आए दो लाभार्थी

locationकरौलीPublished: Jan 17, 2021 09:22:35 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Started with ward boy, two beneficiaries did not come to get vaccine8 महिलाओं व 90 पुरुष हेल्थ वर्कर्स को लगी कोविड वैक्सीन

वार्ड बॉय से हुई शुरुआत, वैक्सीन लगवाने नहीं आए दो लाभार्थी

वार्ड बॉय से हुई शुरुआत, वैक्सीन लगवाने नहीं आए दो लाभार्थी

हिण्डौनसिटी. लॉकडाउन और उसके बाद कोरोना की दशहत में जीते शहरवासियों को कोविड वैक्सीन कवच की सौगात मिल गई। शनिवार को राजकीय चिकित्सालय में पहले चरण के तहत टीकाकरण शुरू हो गया। पहले दिन पंजीकृत 100 हेल्थ वर्कर्स में से 98 कोविड वैक्सीन लगाई गई। जबकि 2 हैल्थ वर्कर टीकाकरण के लिए उपस्थित नहीं हुए।
प्रधानमंत्री द्वारा देश में वैक्सीनेशन के शुभारंभ करने के बाद सुबह करीब 11बजकर 15 मिनट पर टीकाकरण शुरू हुआ। इस दौरान एसडीओ सुरेश कुमार यादव की मौजूदगी में स्वास्थ्यकर्मी रीना चौधरी ने चिकित्सालय के वार्ड बॉय भोलाराम महावर को पहला टीका लगाया।
कोविड वैक्सीनेशन के नोडल प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि सुबह शुभारंभ के बाद से शाम 5 बजे तक चले टीकाकरण में 8 महिलाओं सहित कुल 98 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया। पहले दिन कोविड वैक्सीन लगवाने वालों में 15 दिन बाद सेवानिवृत हो रहे डॉ. डीसी कोली सहित 16 चिकित्सक शमिल हुए। डॉ. चौधरी ने बताया को पहले दिन टीकाकरण से छूटे दोनों स्वास्थ्यकर्मियों का फिर से पंजीयन करवा कर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस दौरान पीएमओ डॉ. नमोनारायण मीणा, डॉ. आशीष शर्मा, डॉ. रामहरी मीणा सहित अनेक चिकित्सक मौजूद रहे।
ऑनलाइन लाइव देखा वैक्सीन का शुभारंभ-
टीकाकरण केंद्र के निगरानी कक्ष में एसडीओ सहित पहले दिन के लाभार्थियों देश में कोविड वैक्सीनेशन के उद्घाटन को लाइव देखा। इस दौरान लोगों ने वैक्सीन लगने के बाद भी कोरोना से बचाव की गाइड लाइन दो गज दूरी-मास्क जरुरी को अपनाए रखने का संकल्प भी लिया।
वैक्सीन के सौंपे प्रमाण-पत्र
पहले दिन कोविड वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को एसडीओ सुरेश कुमार यादव ने निगरानी कक्ष में टीकाकरण लगने के प्रमाण-पत्र सौंपे। इस दौरान चिकित्सकों ने वैक्सीन लगवाने के अनुभव भी साझा किए।

ट्रेंडिंग वीडियो