हाईवे पर दुर्घटना का बहाना बना रुकवाते वाहन, फिर लूटते नकदी-सामान


Stopping vehicles as an excuse for accident on the highway, then looting cash-baggage.

-गिरोह के चार बदमाश महवा, छोंकरवाड़ा और नदबई से गिरफ्तार

-लग्जरी कार के अलावा लूट की रकम और कागजात बरामद.

By: Anil dattatrey

Updated: 01 Jul 2020, 09:31 AM IST

हिण्डौनसिटी. महवा-करौली स्टेट हाईवे पर एक्सीडेंट का बहाना बना वाहनों को रुकवाने और चालकों से मारपीट कर नकदी व सामान लूटने के बाद फिरौती मांगने वाले गिरोह का मंगलवार को नई मंडी थाना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर महवा बायपास, छोंकरवाड़ा और नदबई से गिरोह के चार बदमाशों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। बदमाशों से एक लग्जरी कार के अलावा बीती रात ट्रक चालक से मारपीट कर लूटी गई राशि व ट्रक के कागजात बरामद किए है।


थानाप्रभारी रामरूप मीना ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मासलपुर के कोटा छावर निवासी प्रमोद सिंह राजपूत, छोंकरवाड़ा निवासी फत्तेसिंह जाट, टोंक के कुशालपुरा निवासी राजाराम बैरवा व नदबई के बरमदा निवासी कपिल शर्मा हैं। जो स्टेट हाइवे पर क्यारदा कलां से महू इब्राहिमपुर के बीच रात के समय वाहनों का पीछा करते और महफूज स्थान पर अपनी कार को बीच सडक़ पर खड़ा कर वाहनों को रुकवाते और चालकों से एक्सीडेंट करके आने की बात कह कर मारपीट करते। इसके बाद वे नकदी व सामान लूटकर ले जाते थे।

ऐसे आए पुलिस की पकड़ में-
थानाप्रभारी ने बताया कि 28 जून की रात करीब 10 बजे अलवर के एमआईए थाना इलाके के आमंदू का बास निवासी जाकिर मेव करौली से अलवर के लिए अपने ट्रक में सिलिका सैंड भरकर ले जा रहा था। रास्ते में क्यारदा कलां स्थित वन विभाग के रेंज कार्यालय के सामने से पीछे से आई कार में सवार चार जनों ने ट्रक को रुकवा लिया। इसके बाद चालक से मारपीट कर 1350 रुपए व ट्रक की चाबी और कागजातों को लूटकर ले गए। बदमाशों ने जाते समय पीडित को एक फोन-पे नंबर दिया और ट्रक की चाबी व कागजातों को लौटाने के एवज में 30 हजार रुपए फोनपे नंबर पर डालने की बात कही। वारदात के बाद चालक पैदल-पैदल महू चौकी पहुंचा।

पीडि़त की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई। इसके बाद 29 जून को दोपहर दो बजे तक बदमाश पीडि़त ट्रक चालक के मोबाइल पर फोन पर 30 हजार रुपए बताए गए फोनपे नंबर पर डालने की बात कहते रहे। इस पर पुलिस ने कॉल डिटेल व लोकेशन के आधार पर दो बदमाशों को महवा बायपास से तथा एक-एक बदमाश को नदबई और छोंकरवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी ने बताया कि बीते एक महीने में ठीक इसी प्रकार की यह पांचवी वारदात है। पकड़े गए बदमाशों से पिछले दिनों घटित हुई वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

तंगहाली दूर करने को पकड़ी अपराध की राह-
उन्होंने बताया कि आरोपी प्रमोद राजपूत जयपुर की एक मेडीकल कंपनी में टेक्निीशियन व फत्तेसिंह जाट मोबाइल टॉवर लगाने वाली कंपनी में काम करता था। लेकिन कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन में दोनो की नौकरी चली गई। जबकि राजाराम बैरवा वाहन चालक और कपिल शर्मा पटवारी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा है। सभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। इसलिए आपराध की राह पर चलने लगे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned