scriptतो मतदाता सूची से नाम होगा साफ, फीस जमा नहीं कराने वाले विद्यार्थियों के नाम हटेंगे | Student selection | Patrika News

तो मतदाता सूची से नाम होगा साफ, फीस जमा नहीं कराने वाले विद्यार्थियों के नाम हटेंगे

locationकरौलीPublished: Aug 21, 2018 06:40:32 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) · Twitter

Student selection

तो मतदाता सूची से नाम होगा साफ, फीस जमा नहीं कराने वाले विद्यार्थियों के नाम हटेंगे


करौली. छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के बाद करौली जिले के महाविद्यालयों में चुनाव की कवायद शुरू हो गई। इस दौरान फीस जमा नहीं कराने वाले विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूची से साफ किया जाएगा। इसकी कवायद में महाविद्यालय प्रबंधन जुट गया है।
करौली के पीजी व कन्या महाविद्यालय में चुनाव अधिकारियो की नियुक्ति कर मतदाता सूची को अंतिम रूप देने में महाविद्यालय प्रबंधन जुट गया है। करौली के पीजी महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने बताया कि ३१ अगस्त को चुनाव के लिएमतदान होगा। इसके लिए महाविद्यालय के वरिष्ठ सहायक आचार्य के,एल रावत को चुनाव अधिकारी बनाया गया है, उनके साथ पांच सहायक आचार्य भी नियुक्त किए गए हैं। जो चुनाव संचालन समिति में सदस्य के तौर पर काम करेंगे।
२३ को होगा मतदाता सूची का प्रकाशन
चुनाव अधिकारी ने बताया कि अब छात्र-छात्राओं के प्रवेश की सूची में से मतदाता सूची तैयार की जा रही है। लगभग चार हजार विद्यार्थी कॉलेज में अध्ययनरत है। जिनमें से सूची तैयार होनी है। जिन विद्यार्थियों की फीस जमा नहीं हुई है तो उनका नाम मतदाता सूची से काट दिया जाएगा। मतदाता सूची का प्रकाशन २३ अगस्त को होगा। इसी प्रकार मतदाता सूचियों पर आपत्ति 24 को सुनी जाएंगी तथा इसी दिन अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। उम्मीदवारी के लिए नामांकन २५ अगस्त को दस से तीन बजे तक होगा तथा नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वैध नामांकन सूची का प्रकाशन कर २७ अगस्त तथा इसी दिन प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे।
परिणाम बाद में घोषित होगा
छात्रसंघ चुनाव के लिए३१ अगस्त को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक मतदान किया जाएगा। पतपेटियों को बंद कर लॉकर रूम में जमा किया जाएगा। इस बार मतदान के दिन ही परिणाम घोषित नहीं होगा। परिणाम ११ सितम्बर को होगी। 11 बजे विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो