scriptनवजात की मौत पर ऐसे उखड़े परिजन की अस्पताल में मचा हंगामा | Such casualties at the hospital in the hospital | Patrika News

नवजात की मौत पर ऐसे उखड़े परिजन की अस्पताल में मचा हंगामा

locationकरौलीPublished: Oct 02, 2018 01:11:04 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

नवजात की मौत पर ऐसे उखड़े परिजन की अस्पताल में मचा हंगामा

करौली/निसूरा. टोडाभीम क्षेत्र के बालघाट चिकित्सालय में रविवार रात नवजात शिशु की मौत पर गुस्साए परिजनों ने सोमवार को चिकित्सालय में हंगामा कर दिया।

परिजन चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगा स्वास्थ्य केंद्र परिसर में धरने पर बैठे गए। सूचना पर पहुंची टोडाभीम एसडीओ ने समझाइश की, लेकिन मृत नवजात के परिजन आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।
बाद में एसडीओ जूही भार्गव ने आरोपी चिकित्सक के खिलाफ बालघाट थाने में मुकदमा दर्ज करा कार्रवाई करने व मृतक नवजात का हिण्डौन चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के आश्वासन पर ग्रामीण धरना समाप्त करने को राजी हुए।
मृतक नवजात के पिता जगदीश बैरवा ने चिकित्सक सुमेर गुप्ता पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बालघाट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जगदीश ने बताया कि उसने पत्नी ज्योति को रविवार को प्रसव पीड़ा होने पर बालघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां ज्योति ने कन्या को जन्म दिया। प्रसव के बाद नवजात स्वस्थ थी, लेकिन शाम को तबियत बिगड़ गई।
कई बार अवगत कराने के बाबजूद चिकित्सक नवजात शिशु को देखने नहीं गए। रात करीब 11 बजे नवजात की मौत हो गई। बाद में बालघाट थाना पुलिस ने हिण्डौन चिकित्सालय ले जाकर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
प्रदर्शन कर जताया रोष
नवजात की मौत की खबर लगते ही भण्डारी गांव से दो दर्जन से अधिक पुरुष व महिलाएं बालघाट चिकित्सालय पहुंच गए। चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा प्रदर्शन कर और चिकित्सालय के सामने धरने पर बैठ गए। मृतक शिशु के पिता जगदीश बैरवा यूनीयन बैंक शाखा मण्डावरी में शाखा
प्रबंधक है।
रिपोर्ट आने पर करेंगे कार्रवाई
परिजनों की ओर से चिकित्सक के खिलाफ बालघाट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। मृतक नवजात का हिण्डौन चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा रिपोर्ट आने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जूही भार्गव, एसडीओ टोडाभीम
कोई लापरवाही नहीं बरती
मृतक शिशु के परिजनों ने शाम साढ़े चार बजे मुझसे कहा कि बच्ची रो रही है। मैंने बच्ची को दुध पिलाने को कहा। शाम पांच बजे देखने पहुंचा तो बच्ची सो रही थी। परिजनों ने कोई परेशानी नहीं बताई। सुबह बुला कर बच्ची की मौत की जानकारी दी। मेरी तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरती गई है।
डॉ.सुमेर गुप्ता, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बालघाट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो