scriptअचानक धधक उठा सिलेण्डर और मच गई अफरा-तफरी | Suddenly picking up the cylinder and the rumor | Patrika News

अचानक धधक उठा सिलेण्डर और मच गई अफरा-तफरी

locationकरौलीPublished: May 14, 2019 11:53:07 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

अचानक धधक उठा सिलेण्डर और मच गई अफरा-तफरी

करौली. यहां शिकारगंज स्थित आदर्श कॉलोनी में सोमवार देर रात एक घर में गैस सिलेण्डर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस बीच आग बुझाने के प्रयास में पिता-पुत्री झुलस गए।
सिलेण्डर में आग की यह घटना आदर्श कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त अध्यापक मोतीलाल जाटव के घर में हुई। जानकारी के अनुसार रात को मोतीलाल पानी गर्म करने के लिए रसोई में गए, जैसे ही लाइटर जलाया तो सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। इस पर मोतीलाल ने अपने आप को बचाया।
आवाज सुन मोतीलाल की पुत्री प्रभावती रसोई की ओर पहुंची तो सिलेण्डर में आग को देख उसने हिम्मत दिखाते हुए सिलेण्डर को बाहर आंगन तक तो खींच दिया, लेकिन इसी बीच आग की लपटें तेज हो गई, जिससे परिजन घबरा गए और लोग भी एकत्रित हो गए।
तेज लपटों को देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। काफी प्रयास के बाद भी आग नहीं बुझने पर प्रभावती ने एक बांस से सिलेण्डर को बाहर निकाल नाली में डाल दिया, तब जाकर आग बुझ पाई। हालांकि इस प्रयास में प्रभावती और मोतीलाल झुलस गए।
दोनों को सामान्य चिकित्सालय ले जाया गया, जहां मोतीलाल को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया, लेकिन प्रभावती के अधिक झुलसने पर उसे भर्ती करके उपचार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो