scriptएसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन | Supporters of SP-MLA demonstrated, submitted memorandum | Patrika News
करौली

एसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन

एसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन
करौली जिले में टोडाभीम विधायक द्वारा एसपी मृदुल कच्छावा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए स्थानान्तरण की मांग पर बुधवार को भी मामला गर्माया रहा। एसपी का पक्ष लेते हुए विधायक के खिलाफ जिले में प्रदर्शन हुए जबकि टोडाभीम में विधायक की मांग का समर्थन करते हुए सुबह 11 बजे तक बाजार बंद रहा, एसपी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस विवाद के बीच विधायक समर्थकों द्वारा नादौती थानाधिकारी को हटाने की उठी मांग का विरोध करने के साथ यथावत रखने की मांग की गई।

करौलीOct 20, 2021 / 10:19 pm

Surendra

एसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन

एसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन

विधायक द्वारा एसपी पर आरोप लगाने से गर्माया मामला

एसपी-विधायक के समर्थकों ने किए प्रदर्शन, सौंपे ज्ञापन

करौली। टोडाभीम विधायक पीआर मीणा द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनके स्थानान्तरण की मांग पर बुधवार को भी मामला गर्माया रहा। पुलिस अधीक्षक का पक्ष लेते हुए विधायक के खिलाफ जिले में कई जगह प्रदर्शन हुए जबकि टोडाभीम में विधायक की मांग का समर्थन करते हुए सुबह कुछ देर के लिए बाजार बंद रहा और एसपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विवाद के बीच विधायक समर्थकों द्वारा नादौती थानाधिकारी को हटाने की उठी मांग का बुधवार को नादौती में विरोध करने के साथ ज्ञापन सौंप उनको यथावत रखने की मांग की गई।
सुबह बाजार रहा बंद, जताया विरोध

टोडाभीम. विधायक द्वारा पुलिस अधीक्षक को हटाने की मांग के समर्थन में बुधवार को सुबह ११ बजे तक टोडाभीम कस्बे के बाजार बंद रहे। बंद का यह निर्णय व्यापारिक संगठनों तथा सर्वसमाज के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को किया था। इस कारण सुबह से कस्बे में दुकानें नहीं खुलीं। सुबह लगभग १० बजे कुछ दुकानदार और सर्वसमाज के लोग कस्बे के मुख्य चौराहे पर एकत्र हुए, जहां पुलिस अधीक्षक की कार्य प्रणाली को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। सर्वसमाज के सदस्यों ने विधायक द्वारा मुख्यमंत्री से पुलिस अधीक्षक के बारे में की गई शिकायत और उनको हटाने की मांग का समर्थन किया। इस सम्बन्ध में उपखण्ड अधिकारी दुर्गाप्रसाद मीणा को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि नादौती थाने के हैडकांस्टेबल हेतराम गुर्जर द्वारा नादौती क्षेत्र की एक महिला से छेड़छाड़ करने की शिकायत पर विधायक ने उसका स्थानान्तरण कराया था लेकिन कुछ दिन बाद वापस नादौती में उसे लगा दिया। आरोप है कि इस पुलिसकर्मी की आपराधिक प्रवृति के लोगों से सांठगांठ और उसके द्वारा अवैध वसूली की जाती है। इस शिकायत पर ही विधायक ने पुलिस अधीक्षक तथा नादौती थानाधिकारी के बारे में शिकायत करते हुए उनको हटाने की मांग की। इस बात को कुछ लोग अनावश्यक राजनीतिक तूल देकर क्षेत्र की सामाजिक समरसता को बिगाडऩे की चेष्टा कर रहे हैं। ज्ञापन देने के बाद बाजार की दुकानें खुल गई।
एसपी के समर्थन में सौंपा ज्ञापन

टोडाभीम . इधर क्षेत्र के युवाओं ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक के समर्थन में मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी दुर्गाप्रसाद मीणा को ज्ञापन सौंपा। युवाओं ने ज्ञापन में बताया कि विधायक ने एसपी पर जो आरोप लगाए हैं वे निराधार है। कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अफसर पर आरोप लगाकर दबाव बनाना उचित नहीं है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि पुलिस अधीक्षक ने जब से कार्यभार संभाला है, जिले में कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। काफी संख्या में आपराधिक प्रवृति के लोग पकड़े गए हैं। ज्ञापन में एसपी के बारे में की गई शिकायत को अनदेखा करने की मांग की गई है।

एसपी की सराहना, विधायक की निन्दा

करौली. टोडाभीम विधायक पीआर मीणा द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के प्रकरण में काफी लोग एसपी के पक्ष में भी खुलकर सामने आ रहे हैं। यहां जिला मुख्यालय पर बुधवार को भी विभिन्न संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में एसपी की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए विधायक द्वारा निष्ठावान पुलिस अफसर पर अनर्गल आरोप लगाने की निंदा की गई है।
इस सम्बन्ध में शहर के व्यापारिक, सामाजिक, धार्मिक, औद्योगिक संगठनों, पार्षदों सहित आमजन के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन कलक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में प्रमुख रूप से ज्ञापन पर राजपूत सभा के जिलाध्यक्ष अजयसिंह, राजस्थान ब्राहमण महासभा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट नगेन्द्र व्यास, अग्रवाल समाज अध्यक्ष विश्म्भरदयाल गुप्ता, उद्योग मंडल रीको अध्यक्ष प्रकाशचन्द गुप्ता, हलवाई संघ अध्यक्ष नरेश मावे वाले, श्री शुक संकीर्तन मंडल के राधे बाबा प्रमुख तौर पर शामिल हैं।
ज्ञापन में विधायक पीआर द्वारा एसपी के खिलाफ लिखे पत्र में उनकी कार्यशैली और भ्रष्टाचार के लगाए आरोपों को निराधार बताया गया है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि जिले के अन्य तीन विधायक एसपी के व्यवहार और कार्यशैली से संतुष्ट हैं। जिले में स्मैक तथा अवैध हथियारों के खिलाफ एसपी ने मुहिम चलाकर प्रभावी अंकुश लगाया है।अन्य अपराधियों की भी काफी संख्या में गिरफ्तारी हुई है। ऐसे अधिकारी पर झूठे आरोप लगाकर शिकायत करने से निष्ठावान अफसरों का मनोबल कमजोर होता है। मुख्यमंत्री से विधायक की ओर से एसपी के बारे में की गई शिकायत को अनदेखा करने का आग्रह ज्ञापन में किया गया है।
कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे सदस्यों में करौली विकास मंच के बबलू शुक्ला, गुर्जर महासभा जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह बैंसला, पार्षद दशरथ सिंह गुर्जर, संजीव जैन, संजय शर्मा, रिजवान खान, सलमान, अरूण शर्मा, धर्मेन्द्र सिंह, भल्लू सिंह, पूर्व सरपंच सरूपी ठेकेदार आदि शामिल थे।

थानाधिकारी के समर्थन में सौंपा ज्ञापन

नादौती. विधायक द्वारा पुलिस अधीक्षक पर आरोप लगाने के बाद से शुरू हुए टकराव के बीच नादौती थानाधिकारी वीरसिंह भी आरोपों के घेरे में आए हैं। विधायक पक्ष के लोगों ने वीरसिंह को हटाने की मांग उठाई है तो इसके विरोध में बुधवार को सर्वसमाज के लोगों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी को सौंपा। इस ज्ञापन में नादौती थानाधिकारी पद पर वीरसिंह गुर्जर को ही यथावत रखने की मांग की गई है। यह ज्ञापन देने के लिए लोग थानाधिकारी के पक्ष में और विधायक के विरोध में नारे लगाते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। लोगों ने आरोप लगाया कि विधायक पीआर मीणा ने अपने चहेतों के स्वार्थ के लिए थानाधिकारी की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। जबकि थानाधिकारी वीरसिंह गुर्जर के कार्यकाल में कानून व्यवस्था सुधरी है। अपराधों पर अंकुश लगा है।
पिछले दिनों थानाधिकारी ने कस्बा शहर में हिन्दू मुस्लिम सम्प्रदायिक मसले को भी सूझबूझ से निपटाया था। इस पर उनका सम्मान भी हुआ था। अन्य कई मामले भी थानाधिकारी ने सुलझाए हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में सरपंच संघ के पूर्व तहसील अध्यक्ष हंसराज गुर्जर, भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुमरन सिंह खटाना, समाजसेवी विजय मांचडी, लक्ष्मीनारायण, हिन्दु युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष महेश गुर्जर, देवेन्द्र सिंह, राम सिंह, राकेश मीना, सतवीर खटाना, नरेन्द्र खटाना आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो