scriptअखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना | Sweat shed in the arena, wrestlers won gold | Patrika News

अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना

locationकरौलीPublished: Nov 12, 2021 01:21:59 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Sweat shed in the arena, wrestlers won gold
-संभागीय आयुक्त ने किया रा ज् य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का निरीक्षण

अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना,अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना

अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना,अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना

हिण्डौनसिटी.
उपखण्ड मुख्यालय पर राजकीय उ च् च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर चल रही रा ज् य स्तरीय (माध्यमिक उ च् च माध्यमिक विद्यालयी) कुश्ती प्रतियोगिता के तीसरे दिन पहलवानों ने जीत के लिए अखाड़े में जमकर पसीना बहाया। शाम को दूधिया रोशनी में शुरु हुई कुश्ती के मुकाबले देखने के लिए शहरवासियों के साथ आसपास के हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
देर शाम संभागीय आयुक्त पीसी बैरवाल व एसडीएम अनूप सिंह ने प्रतियोगिता स्थल पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संभागीय आयुक्त व पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने करीब डेढ़ घंटे तक प्रतियोगिता में ठहर कर पहलवानों का उत्साहवर्धन किया।

संचालन सचिव प्रतिभा शर्मा ने बताया कि 85 किग्रा 19 वर्ष आयु वर्ग में भरतपुर के पंकज सिंह ने जयपुर के रोशन बागरी को कुश्ती के कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर गोल्ड मैडल जीता। इस पर संभागीय आयुक्त पीसी बैरवाल ने विजेता पहलवाल पंकज सिंह को स्वर्ण पदक प्रदान कर सम्मानित किया।
मीडिया प्रभारी नरेन्द्र बाबा ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 35 टीमों के लगभग 486 प्रतिभागी पहलवान भाग ले रहे हैं। इस दौरान डीएसपी किशोरी लाल, कोतवाली थाना प्रभारी वीर सिंह गुर्जर, नई मंडी थानाप्रभारी गिर्राज प्रसाद जाटव, जिला खेल अधिकारी सत्यप्रकाश लुहाच, कुश्ती संघ के अध्यक्ष भरोसी लाल स्वर्णकार, केके सारस्वत मौजूद रहे।
कल होगा समापन –
फील्ड मार्शल मुरारी लाल शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन शनिवार को दोपहर 11 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर होगा। जिसमें प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेता पहलवानों को मेडल और सम्मान प्रदान करने के साथ-साथ प्रतियोगिता के सफल संचालन से जुडे सभी निर्णायक मण्डल के पदाधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी और सदस्य, स्थानीय निर्णायक एवं भामाशाहों व का भी सम्मान किया जावेगा।
अखाड़े में बहाया पसीना, पहलवानों ने जीता सोना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो