scriptझूलते तारों हों दुरुस्त, ट्रांसफॉर्मरों को भी करें ऊंचा, कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश | Swinging wires are correct, make transformers too high, Collector giv | Patrika News

झूलते तारों हों दुरुस्त, ट्रांसफॉर्मरों को भी करें ऊंचा, कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

locationकरौलीPublished: Jan 28, 2019 07:43:46 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

झूलते तारों हों दुरुस्त, ट्रांसफॉर्मरों को भी करें ऊंचा, कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

करौली. जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने विद्युत निगम अधिकारियों को जिले में झूलते विद्युत तारों को दुरुस्त करने के साथ नीचे स्थान पर लगे ट्रांसफॉर्मरों को ऊंचा कर बैरीकेडिंग करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को यहां कलक्ट्रेट में पानी, बिजली, चिकित्सा, सड़क आदि मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा करते हुए कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सभी अस्पतालों में आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की हिदायत दी।
साथ ही कहा कि निरीक्षण के दौरान किसी अस्पताल में दवाई की उपलब्धता नहीं मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने देव नारायण छात्रावास का सैम्पल फैल होने पर अधिशासी अभिंयता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने खनन क्षेत्र का सर्वे कर वहां कार्य कर रहे श्रमिकों को चिन्हित कर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश देते हुए श्रम कल्याण अधिकारी से कहा कि ऐसा प्रोग्राम तैयार करें जिससे कि वहां के श्रमिकों को सिलीकोसिस रोग न हो, इसके लिए साधन उपयोग करने के लिए जागरूक किया जाए।
कलक्टर ने करौली में नई विकसित कॉलोनियों मे पेयजल के प्रस्ताव के निर्देश नगर परिषद आयुक्त को दिए। उन्होंने आगंनबाड़ी केन्द्रों के नियमित संचालन, विद्यालयों में पोषाहार के लिए सामग्री का वजन चैक करने के लिए वजन मशीन खरीदने एवं जांच के दौरान सामग्री का वजन कम पाए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।
बैठक में जिला परिषद के एसीईओ नवरत्न कोली, उपखण्ड अधिकारी जगदीश प्रसाद गौड़, नगर परिषद आयुक्त खेमराज मीना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

विकास के लिए मन से कार्य करें अधिकारी
करौली. जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में नीति आयोग द्वारा निर्धारित मापदण्डों की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को जिले को विकास की ओर बढ़ाने के लिए मन लगाकर बेहतर कार्य करने पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि दूसरा जिला आपसे बेहतर कर सकता है तो आप भी बेहतर करने का प्रयास करें। उन्होंने स्वास्थ्य, पोषण, स्वच्छता विद्यालयों में शौचालय एवं पेयजल, विद्यालयों में विद्युतीकरण, शिक्षण व्यवस्था, कृषि एवं जल संसाधन, प्रधानमंत्री फसल योजना, ग्रामीण विद्युतीकरण, ग्राम स्वराज अभियान सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए लक्ष्यों की प्राप्ति के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो