scriptस्वर्णिम भारत के लिए ली स्वच्छता की शपथ | Sworn cleanliness pledge for svarnim bhaarat | Patrika News

स्वर्णिम भारत के लिए ली स्वच्छता की शपथ

locationकरौलीPublished: Feb 22, 2020 10:58:10 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Sworn cleanliness pledge for svarnim bhaarat- नर्वदेश्वर महादेव मंदिर में हुआ आयोजन

स्वर्णिम भारत के लिए ली स्वच्छता की शपथ

स्वर्णिम भारत के लिए ली स्वच्छता की शपथ

हिण्डौनसिटी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शिवरात्रि के दूूसरे दिन शनिवार को भी शिव मंदिरों में स्वछता और संविधान की शपथ लेने का दौर चला। मंदिर में शिवजी कीे पूजा करने पहुंंचे भक्तों ने स्वच्छता से रहने और पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया।
पीरिया की कोठी स्थित नर्वदेश्वर महादेव के प्राचीन मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में सुबह एकत्र हुए शिवभक्तों ने महादेव-पार्वती के नंदी पर विराजित युगल स्वरूप की प्रतिमा की पूजा की। बाद में शिवभक्त सेवानिवृत प्रधानाचार्य छैलबिहारी गर्ग ने शिव साधकों को स्वर्णिम भारत बनाने में योगदान के लिए एक वर्ष में70 घंटे देश की लिए समर्पित करने का संकल्प दिलाया।
लोगों ने मंदिर के महंत वेदप्रकाश तिवाड़ी की अगुआई में भारतीय संविधान की पालना करने, जातिगत व धर्म के भेदभाव से ऊपर उठने, प्राकृतिक सम्पदा व विरासत का सम्मान करने सहित गांव-शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने तथा पॉलीथिन का उपयोग न करने कर शपथ ली।
इस दौरान नर्वदेश्वर महादेव भक्त मंडल के भगवान जंगम, शिवशंकर जंगम, योगेश तिवाड़ी, सुभाष चंद, राजकपूर बल्लभगढिय़ा, पुरुषोत्तम गोयनका सहित अनेक लोगों ने दूसरों को पे्ररित करने का संकल्प लिया। इससे पूर्व शिवभक्तों ने मंदिर की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो