script

विसर्जन यात्रा में झांकियों ने मोहा मन

locationकरौलीPublished: Oct 09, 2019 07:52:05 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. शारदीय नवरात्र के दौरान यहां पठान खिड़किया बाहर महावर धर्मशाला में आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सव के समापन पर बुधवार को विसर्जन यात्रा निकाली गई।

विसर्जन यात्रा में झांकियों ने मोहा मन

विसर्जन यात्रा में झांकियों ने मोहा मन

करौली. शारदीय नवरात्र के दौरान यहां पठान खिड़किया बाहर महावर धर्मशाला में आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सव के समापन पर बुधवार को विसर्जन यात्रा निकाली गई। विसर्जन यात्रा में गूंजे जयकारों से माहौल धर्ममय हो उठा। यात्रा पांचना पुल पहुंची, जहां देवी मां की प्रतिमा का विसर्जन किया गया।
कोली समाज भक्त मंडल की ओर से आयोजित कार्यक्रम के तहत दोपहर में पूजा-अर्चना के बाद महावर धर्मशाला से विसर्जन यात्रा रवाना हुई, जिसे पूर्व विधायक सुरेश मीना ने हरी झण्डी दिखाई। विसर्जन यात्रा में देवी मां की प्रतिमा का एक सुसज्जित रथ में विराजित किया गया, वहीं यात्रा में सजीव झांकियां भी शामिल थी।
वाहनों में सजी झांकियों और विसर्जन यात्रा को देखने के लिए रास्ते और घरों की छतों पर लोगों की भीड़ नजर आई। डीजे पर गूंजते भजनों और जयकारों के बीच युवा नाचते-गाते चल रहे थे। इससे माहौल धर्ममय हो उठा। रास्ते में पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया। इस दौरान कलाकार जादू के करतब भी दिखाते चल रहे थे।
यात्रा में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष शामिल हुए। यात्रा के पांचना पुल पहुंचने पर जयकारों के बीच प्रतिमा को विसर्जित किया गया। इस मौके पर कोली समाज भक्त मण्डल के अध्यक्ष अमरसिंह, सचिव मंगल महावर सहित रामजीलाल भगत, पुरुषोत्तम, गंगाविशन, उदयकुमार आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो