scriptगोठी में उठाकर मरीजों को ले जाते एम्बुलेंस तक,मरीजों की जान को रहता खतरा | Taking patients up to the ambulance, taking care of the patient's life | Patrika News

गोठी में उठाकर मरीजों को ले जाते एम्बुलेंस तक,मरीजों की जान को रहता खतरा

locationकरौलीPublished: Mar 02, 2019 07:24:04 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajazsthan patrika hndi news.com

 Taking patients up to the ambulance, taking care of the patient's life

गोठी में उठाकर मरीजों को ले जाते एम्बुलेंस तक,मरीजों की जान को रहता खतरा

गोठी में उठाकर मरीजों को ले जाते एम्बुलेंस तक,मरीजों की जान को रहता खतरा
करौली.स्थानीय राजकीय सामान्य अस्पताल के कर्मचारियों की अकर्मण्यता से गम्भीर हालत के मरीजों को भी स्ट्रेचर नहीं मिल पाती है, जिससे परिजन मरीजों को गोदी में उठाकर एम्बुलेंस तक लेकर जाते है। इस मामले में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने जांच की बात कही है। करौली के राजकीय अस्पताल में आईसीयू, ट्रोमा वार्ड में गम्भीर हालात के भर्ती मरीजों के लिएतीन स्ट्रेचर है, जिनके लिएकर्मचारियों की ड्यूटी लगा रखी है। लेकिन वे मरीजों को स्ट्रेचर की सुविधा ही उपलब्ध नहीं कराते है। शनिवार को भरतपुर जिले निवासी एक मरीज को जयपुर के लिए आईसीयू से रैफर किया गया, तब परिजनों को आईसीयू के आस-पास स्टे्रचर नहीं मिली, उन्होंने आपातकालीन कक्ष के पास कर्मचारियों से सम्पर्क भी किया। लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस पर परिजन मरीज को गोद में उठाकर लाए, मरीज के नली लगा हुई थी तथा बोतल भी लग रही थी।इस बारे में मरीज के परिजनों ने बताया कि मांगने के बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिली, जिससे गोद में उठाकर लाना पड़ा।
गिरने की संभावना रहती है
अस्पताल का आईसीयू दूसरी मंजिल पर है, वहां से मरीज को गोदी में नीचे तक लाने में परेशानी होती है, मरीज के गिरने की संभावना भी रहती है। इसके अलावा मरीज के बोतल लगी रहने से संक्रमण की चपेट में आनेकी आशंका रहती है।इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन व्यवस्था में सुधार नहीं कर पा रहा है।
गम्भीर बात है, जांच करेंगे
राजकीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बाबूलाल मीना ने बताया कि अस्पताल के आपातकालीन, ट्रोमा व आईसीयू के लिएस्टे्रचर उपलब्ध है। कर्मचारी सुविधा भी उपलब्ध कराते है। लेकिन इस मरीज को स्ट्रेचर क्यों नहीं मिल पाया। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।
इस बारे में मरीज के परिजनों ने बताया कि मांगने के बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिली, जिससे गोद में उठाकर लाना पड़ा।

गम्भीर बात है, जांच करेंगे
राजकीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बाबूलाल मीना ने बताया कि अस्पताल के आपातकालीन, ट्रोमा व आईसीयू के लिएस्टे्रचर उपलब्ध है।
कर्मचारी सुविधा भी उपलब्ध कराते है। लेकिन इस मरीज को स्ट्रेचर क्यों नहीं मिल पाया। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो