scriptरोजाना सीखने और सिखाने वाला ही शिक्षक | Teacher's honor ceremony | Patrika News

रोजाना सीखने और सिखाने वाला ही शिक्षक

locationकरौलीPublished: Sep 05, 2019 08:20:00 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. जिले के सेवानिवृत्त व सेवारत 51 शिक्षकों का गुरुवार को शहर के प्रमुख लोगों ने एक समारोह के बीच (Teacher’s honor ceremony) अभिनंदन किया।

रोजाना सीखने और सिखाने वाला ही शिक्षक

रोजाना सीखने और सिखाने वाला ही शिक्षक

करौली. जिले के सेवानिवृत्त व सेवारत 51 शिक्षकों का गुरुवार को शहर के प्रमुख लोगों ने एक समारोह के बीच (Teacher’s honor ceremony) अभिनंदन किया। कार्यक्रम के अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भरतलाल मीना, प्रारम्भिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारी रामूलाल मीना, राजकीय कन्या कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ऋषिराज शर्मा, राजकीय महाविद्यालय में वनस्पति शास्त्र के सहायक आचार्य डॉ. वीके शर्मा और नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने शिक्षकों का सम्मान किया। वक्ताओं ने कहा कि रोजाना सीखने और सिखाने वाला ही शिक्षक है। शिक्षक समाज का दर्पण है, जैसा समाज होगा वैसा ही शिक्षक होगा। उन्होंने शिक्षकों के सम्मान की परम्मरा को और विस्तार देने का आग्रह भी लोगों से किया। इससे पहले स्मार्ट क्लब करौली के सदस्य मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य सर्वेश गुप्ता, डॉ. रमन लवानिया, नगेन्द्र शर्मा, रिद्वीचंद बंसल व लोकहितकारी स्कूल के निदेशक धीरज शुक्ला, वीके गोयल ने अतिथियों का माला पहनकार सम्मान किया। इसी प्रकार रामचरण पाराशर उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। अध्यापक मनोज कुमार, शशांक पाराशर, हिमांशु धाबाई, प्रेमलता पाराशर ने प्रधानाचार्य रूपनारायण गुप्ता का अभिनंदन किया।
छात्राओं को बांटी पुस्तकें
करौली. स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में २०० छात्राओं को अंग्रेजी ग्रामर की नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण किया गया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. ऋषिराज शर्मा, सहायक आचार्य मुनेश मीना, हरिकेश मीना आदि का छात्राओं ने स्वागत किया। पीजी महाविद्यालय में शिक्षक दिवस पर संगोष्ठी हुई, जिसमें पूर्व प्राचार्य रामकेश मीना, जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी गणपतलाल मीना, जिला शिक्षा अधिकारी भरतलाल मीना व महाविद्यालय के प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने सम्बोधित शिक्षकों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि गुरु से मिले ज्ञान के आधार पर ही व्यक्ति अपने जीवन का विकास कर सकता है। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल कोंडर में आयोजित कार्यक्रम को प्रधानाचार्य महेश चंद गुप्ता व स्काउट गाइड करौली के सचिव अभय कुमार शास्त्री ने सम्बोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो