script

यहां चुनाव परिणाम के बाद तनाव, भारी पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त, पुलिस ने बरसाई लाठियां छोड़े आंसू गैस के गोले

locationकरौलीPublished: Jan 18, 2020 11:36:48 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

करौली। जिले में मण्डरायल पंचायत समिति की मोंगपुरा पंचायत में परिणाम घोषित होने के बाद एक प्रत्याशी के समर्थकों की ओर से भारी पथराव किया गया। इसमें कम से कम 8 से 10 सरकारी वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है। इसमें पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन शामिल हैं…

police.jpg
करौली। जिले में मण्डरायल पंचायत समिति की मोंगपुरा पंचायत में परिणाम घोषित होने के बाद एक प्रत्याशी के समर्थकों की ओर से भारी पथराव किया गया। इसमें कम से कम 8 से 10 सरकारी वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है। इसमें पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन शामिल हैं। डांग क्षेत्र के इस गांव की देर रात एक बजे स्थिति स्पष्ट हो पाई कि यहां पर पूर्व सरपंच जामफल के पुत्र भूरसिंह मीना को विजयी घोषित किया गया था। इस परिणाम की घोषणा के साथ ही एक अन्य प्रत्याशी के समर्थक भडक़ उठे और उन्होंने मतदान केन्द्र परपथराव करना शुरू कर दिया। वहां मौजूद कार्मिकों ने तो इधर-उधर भागकर खुद को बचाया, लेकिन इस बीच सरकारी वाहनों में काफी तोडफ़ोड़ की गई।
पुलिस की ओर से लाठीचार्ज और आंसू गैस छोडऩे के बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं होने पर हवा में फायरिंग की गई। इसके बाद भी लोग घरों में घुसकर पत्थर फेंकते रहे। रात करीब सवा बजे जाकर स्थिति को नियंत्रण में किया जा सका। देर रात को मोंगेपुरा पुलिस छाबनी में बदल गया। रात करीब डेढ़ बजे तक जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मोहनलाल यादव तथा जिला पुलिस अधीक्षक अनिलकुमार भी मौके पर ही थे।
गौरतलब है कि राज्य में पहले चरण के सरपंच और वार्ड पंच का चुनाव हो चुका है और अब दूसरे चरण की तैयारियां शुरु हो गई है। दूसरा चरण 22 जनवरी को होगा। इसमें सरपंच के पद के लिए 15 हजार 334 और पंच के पद के लिए 43 हजार 376 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। गांवों में चुनाव प्रचार जोर शोर से चल रहा है और प्रत्याशी के साथ उनके समर्थक जोरदार प्रचार करने में जुटे हुए है। इससे पहले इस चरण में 25 जिलों में 21 सरपंच और 7466 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं। इन सभी ग्राम पंचायतों पर 22 जनवरी को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा और इसके बाद शाम को मतगणना करके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो