रातभर तनाव, सुबह शव का किया अंतिम संस्कार

Tension overnight, cremation of dead body in the morning
48 घंटे में पुलिस ने दबोच लिए युवक की हत्या के दोनो आरोपी
-एएसपी, डीएसपी, एसडीएम व सभापति के अलावा भारी पुलिस बल रहा तैनात

By: Anil dattatrey

Published: 12 Apr 2021, 12:30 AM IST


हिण्डौनसिटी. जानलेवा हमले में घायल हुए झारेड़ा गांव के युवक की मौत का मामला शनिवार रात शव के घर पहुंचने पर गर्मा गया। तनाव के माहौल को देखते हुए झारेड़ा गांव में कई थानों से बुलाए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक प्रकाशचंद, डीएसपी किशोरी लाल, एसडीएम सुरेश कुमार यादव व नगर परिषद के सभापति बृजेश जाटव पूरी रात गांव में डटे रहे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी और परिजनों के बीच की मध्य रात्रि तक चली वार्ता के बीच बनी रजामंदी के बाद रविवार सुबह साढ़े छह बजे मृतक धनसिंह उर्फ कल्ला जाटव के शव का अंतिम संस्कार किया जा सका। मामले में सदर थाना पुलिस ने तत्परता बरतते हुए 48 घंटे के अंदर ही हत्या के आरोपी मुकुट गुर्जर व गुड्डू गुर्जर को हिरासत में ले लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक के आश्रितों को समुचित आर्थिक सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया है।

यूं चला घटनाक्रम-

डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि झारेड़ा गांव निवासी धनसिंह उर्फ कल्ला (26) पुत्र रामधन के साथ अलीपुरा निवासी मुकुट गुर्जर, गुड्डू गुर्जर द्वारा लाठी-डंडों से बेरहमी से मारपीट की गई थी। गंभीर रुप से घायल धनसिंह की जयपुर में उपचार के दौरान नौ अप्रेल की रात को मृत्यु हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद शनिवार देर शाम मृतक का शव गांव पहुंचा तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। भीम आर्मी, बसपा के कार्यकर्ता काफी संख्या में मृतक के घर पहुंच गए।

तनाव के हालात को देखते हुए एसडीएम, एएसपी व डीएसपी भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे। कार्यकर्ता व परिजन मृतक आश्रित परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी, आवास, हथियार का लाईसेंस व आर्थिक सहायता पैकेज के साथ ही पुलिस चौकी स्थापित करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। इसके बाद परिजनों व अधिकारियों के बीच मध्य रात्रि तक वार्ता का दौर चला। रात साढ़े 12 बजे सहमति बनने के बाद सुबह साढ़े छह बजे शव की अंत्येष्टि की गई। रविवार शाम पुलिस ने मामले के दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान भीम आर्मी के जिला प्रभारी अमित करसोलिया, जिला अध्यक्ष अजय सिंह बरदाला, जिला मीडिया प्रभारी डॉ. ओमप्रकाश वर्मा, बसपा जिला सचिव रिन्कू खेडीहैवत, देशराज, राजाराम करसोलिया आदि मौजूद रहे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned