अंधड़-बारिश से टेंट फटे, सब्जी मण्डी में हजारों रुपए का नुकसान

Tents burst due to rain and rain, loss of thousands of rupees in vegetable market -खुले में दुकान से सब्जी व्यापारी परेशान

By: Anil dattatrey

Updated: 05 May 2020, 09:59 AM IST

हिण्डौनसिटी. लॉकडाउन में नेहरू बीएड कॉलेज में अस्थाई तौर पर टेंटों में चल रही थोक सब्जी तहस नहस कर दिया। तूफानी हवाओं के साथ रविवार शाम हुई बारिश और ओलावृष्टि से मण्डी में खुले में रखी लाखों रुपए की सब्जियां खराब हो गई। मौके पर व्यापारियों के नहीं होने से बारिश के दौराव सब्जियों का रखरखाब नहीं हो सका। बारिश थमने में बाद पहुंचे व्यापारियों से तिरपालों से सब्जियों को ढका।लेकिन भीगने से काफी मात्रा में सब्जियां खराब हो गई। सोशल डिस्टेंसिंग के लिहाज से प्रशासन ने थोक सब्जी मंडी को शहर से तीन किलोमीटर दूर नहेरू बीएड कॉलेज परिसर में संचालित किया हुआ है।

सब्जी व्यापारियों ने बताया कि अंधड़ और बारिश से कॉलेज मैदान में लगे सब्जी मंडी की दुकानों के टेंट फट गए। वहीं कई दुकानों के शामियाने पोलों सहित उखड़ गए। ऐसे में बारिश और ओलों से खुले में रखी कद्दू-लोकी, टमाटर, पालक सहित अनेक प्रकार की हरी सब्जियां खराब हो गई। इसी प्रकार कॉलेज के पास स्थित सूखी सब्जी की परिसर में आलू व प्याज के थोक व्यापारियों की दुकानों के भी टेंट उड गए। इससे बारिश में भीगने से सब्जियां खराब हो गई। सब्जी मंडी के अध्यक्ष सुजान सिंह सैनी व सचिव हरीश झाम्ब ने बताया कि बारिश थमने के बाद व्यापारी सब्जी मण्डी के स्थान पर पहुंचे और तिरपाल, फटे टेंटों से छिपाकर तख्तों पर सब्जियों को ऊंचा रखबाया।

सुरक्षित परिसर दिलाने की मांग-

सब्जी व्यापारियों ने थोक सब्जी मंडी के अस्थाई संचालन के लिए सुरक्षित कक्षों युक्त परिसर दिलाने की मांग की। व्यापारियों का कहना है कि खुले परिसर में आए दिन आंधी बारिश से सब्जियां खराब होने से लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है। अध्यक्ष सुजान सिंह ने नेहरू कॉलेज क्षेत्र में ही किसी विद्यालय परिसर को मय कक्षों के सब्जी मंडी के लिए उपलब्ध कराने की मांंग की है। ताकि मौमस के बिगड़े हाल में सब्जियों को खराबे से बचाया जा सके।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned