लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपियों की हो गिरफ्तारी, इस्तीफा दे गृह राज्य मंत्री

The accused of Lakhimpur Kheri violence should be arrested, Minister of State for Home resigns

विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

By: Anil dattatrey

Published: 08 Oct 2021, 11:24 PM IST

हिण्डौनसिटी. उत्तरप्रदेश के लखीमपुर-खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की हत्या के विरोध में शुक्रवार को विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भारतीय महिला सुरक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व मे तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति के नाम एसडीएम अनूप सिंह को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई।


प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि लखीमपुर-खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों पर केन्द्र सरकार के गृह राज्य मंत्री के पुत्र की गाड़ी को चढा दिया गया। जिससे चार किसान एवं एक पत्रकार की मौत हो गई। इसके बाद भड़ी हिंसा में तीन अन्य लोगों की भी हत्या हो गई। किसानों को गाड़ी से कुचलना निंदनीय है। इसलिए गृह राज्य मंत्री को नैतिकमा के आधार पर पद से इस्तीफा देना चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते है तो प्रधानमंत्री को उन्हें बर्खास्त कर आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए।

उन्होंने जबरन थोपे गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की हे। अगर जल्द ही मांगे नहीं मानी गई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव अनीता जाटव, बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी स्वरुप लाल जाटव, विधानसभा महासचिव देशराज नांगरियान का पुरा, दलवीर, अनिल, रामकेश, दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned