बिजली निगम के अभियंताओं की मनमानी किसानों ने मंत्री को सुनाई

गोठरा. खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने रविवार शाम सपोटरा में लोगों की (The arbitrary farmers of the engineers of the electricity corporation heard the minister) समस्याएं सुनी। इस दौरान क्षेत्र के किसानों ने बताया कि खेती की सिंचाई के लिए बिजली की जरुरत है, लेकिन किसानों को पर्याप्त रूप से बिजली नहीं मिल रही है।

गोठरा. खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने रविवार शाम सपोटरा में लोगों की (The arbitrary farmers of the engineers of the electricity corporation heard the minister) समस्याएं सुनी। इस दौरान क्षेत्र के किसानों ने बताया कि खेती की सिंचाई के लिए बिजली की जरुरत है, लेकिन किसानों को पर्याप्त रूप से बिजली नहीं मिल रही है। इस कारण फसल सूखने के कगार पर है। उन्होंने विद्युत निगम के अभियंताओं पर मनमानी कर किसानों को परेशान करने का आरोप भी लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत निगम के ट्रान्सफार्मरों के लिए भी किसानों को भटकना पड़ रहा है। बिल की राशि जमा होने के बाद भी किसानों को ट्रान्सफार्मर नहीं मिल रहे हैं। जिस पर मंत्री मीना ने विद्युत निगम के कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा को बुलाकर व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लापरवाह अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए। मीना ने कहा कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा।


हैण्डपम्प खराब होने से परेशानी
मासलपुर. मासलपुर तहसील कीरतियापुरा पंचायत के मढीली गांव के ग्रामीणों को सर्दी के मौसम में भी पनी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बाद भी समस्या दूर नहीं हो रही। पेयजल का एक मात्र सहारा हैण्डपम्प भी खराब है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पेयजल के लिए आठ हैण्डपम्प लगे हैं। लेकिन हैण्डपम्प लंबे समय से खराब बने हुए हैं। वर्तमान में एक भी हैण्डपम्प चालू नही है। लोगों को दूर-दूर से पानी लाना पड़ रहा है। पशुओं के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है।महिलाएं सुबह उठती है पानी के लिए भाग दौड़ शुरू कर देती है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned