script

राजस्थान के करौली के राजकीय अस्पताल में लापरवाही के आरोप पर अस्पताल में हंगामा,चिकित्साकर्मी से धक्का-मुक्की

locationकरौलीPublished: Aug 17, 2018 07:14:09 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

The doctor said that the grandmother gave birth to a dead girl

राजस्थान के करौली के राजकीय अस्पताल में लापरवाही के आरोप पर अस्पताल में हंगामा,चिकित्साकर्मी से धक्का-मुक्की


करौली. स्थानीय मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संस्थान में शुक्रवार को प्रसव के दौरान नवजात की मौत पर होने परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। इस दौरान चिकित्सक ने कहा कि प्रसूता ने मृत बालिका को ही जन्म दिया था। करौली के वजीरपुर दरवाजा निवासी सगीरा पत्नी औरगंजेब को प्रसव के लिए मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संस्थान में भर्ती कराया। आरोप है कि प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों पर प्रसव कराने में लापरवाही के आरोप लगाए। इसी दौरान कुछ लोगों ने एक महिला चिकित्साकर्मी से धक्का-मुक्की कर दी। जिससे चिकित्साकर्मी नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल पीएमओ व पुलिस को मामले की जानकारी दी। राजकीय सामान्य अस्पताल के उपनियंत्रक भुवनेश बंसल व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने परिजनों को थाने में प्राथमिकी पेश करने कहा। परिजनों को विश्वास दिलाया कि चिकित्सक स्तर पर लापरवाही बरती गई है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
गर्भ से मृत निकली थी
प्रसव कराने वाली चिकित्सक अनिता गुप्ता ने लापरवाही के आरोपों को लगत बताया है। उन्होंने बताया कि गर्भ से बालिका मृत निकली थी। सम्भवतय: घर पर ही बालिका की गर्भ में ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजनों को इस मामले की जानकारी दी, तो वे भडक़ गए तथा चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों से हाथापाई की।
इस प्रकार हुआ घटनाक्रम
जानकारी के अनुसार सगीरा का भर्ती टिकट सुबह ९.२६ बजे लिया गया। जिसे १०.३ पर वार्ड में भर्ती किया गया। १०.१५ पर प्रसाव किया गया। चिकित्सकों ने बताया कि बालिका पेट से मृत ही निकली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो