रोगियों के परिजन करते अभद्रता, सरकार करे सुरक्षा व्यवस्था

रोगियों के परिजन करते अभद्रता, सरकार करे सुरक्षा व्यवस्था

Anil dattatrey | Updated: 15 Jun 2019, 12:12:15 AM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

The families of the patients, the indecency of the government, the security arrangements.

Doctors protest against demand for security law.PM's name assigned to SDO. The condemnation of the attack on the doctor in West Bengal

सुरक्षा कानून की मांग को लेकर चिकित्सकों ने किया विरोध-प्रदर्शन.पीएम के नाम एसडीओ को सौंपा ज्ञापन
. पश्चिम बंगाल में चिकित्सक पर हुए हमले की निंदा

हिण्डौनसिटी. पश्चिम बंगाल में रेजिडेंट चिकित्सक पर हुए प्राणघातक हमले के बाद देशभर में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए सशक्त कानून बनाने की मांग जोर पकडऩे लगी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को शहर के सरकारी व निजी चिकित्सकों ने तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। तथा प्रधानमंत्री के नाम एसडीओ सुरेश कुमार बुनकर को ज्ञापन सौंप सुरक्षा कानून बनाने की मांग की। चिकित्सकों ने सरकारी व निजी अस्पतालों में काली पट्टी बांध कर कार्य किया।


इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की स्थानीय शाखा के अध्यक्ष डॉ. सुरेश गर्ग ने बताया कि चिकित्सकों के साथ हो रही मारपीट, अभद्रता जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए सरकार को सशक्त सुरक्षा कानून बनाना होगा। चिकित्सकों ने बताया कि हिण्डौन राजकीय चिकित्सालय में भी आए दिन रोगियों के परिजनों के द्वारा चिकित्सकों के साथ अभद्रता व मारपीट की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कानून बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

चिकित्सकों ने पश्चिम बंगाल में हिंसक भीड़ द्वारा रेजीडेन्ट चिकित्सक पर किए हमले की निंदा कर आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान डॉ. तरनजीत सिंह मक्कड़, डॉ. डीसी कोली, डॉ. रामनरेश मीना ,डॉ. आनंद अग्रवाल, डॉ. आशीष शर्मा, डॉ. जयवीर बेनीवाल, डॉ. मनोज जांगिड़, डॉ. एमपी शर्मा, डॉ. धर्मेन्द्र जादौन, डॉ. संतोष गुप्ता, डॉ. बृजेश चौधरी, डॉ. रामराज मीणा, डॉ. विनोद जिंदल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned