खेतों पर झूल रहे तार

खेतों पर झूल रहे तार
Karauli photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 15 2015 11:48:00 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

विद्युत निगम की लापरवाही के चलते कस्बे सहित क्षेत्र में खेतों के ऊपर से निकल रहे बिजली के नीचे तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है

पटोंदा। विद्युत निगम की लापरवाही के चलते कस्बे सहित क्षेत्र में खेतों के ऊपर से निकल रहे बिजली के नीचे तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है। कई खेतों में से गुजर रहे 11 केवी के विद्युत तार इतने ढीले हैं कि ग्रामीण आसानी से छू लेते हैं। सोमवार को समीप के गांव कुट्टीनकापुरा स्थित मीठालाल मीणा के खेत में झूल रहे तारों के नीचे बुवाई करते समय टै्रक्टर भी नहीं निकल पाया। ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को पत्र भेज खेतों में झूल रहे तारों को टाइट कराने की मांग की है।

तीन दिन से अंधेरा
पटोंदा. गांव खेड़ीचंादला में शनिवार को आए तेज अंधड़ से गुल हुई विद्युतापूर्ति तीन दिन बाद भी सुचारू नहीं हो पाई है। इससे लोगों को गर्मी के साथ पेयजल के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीण बनीसिंह ठेकेदार, श्यामसिंह, पप्पू आदि ने बताया कि बिजली नहीं आने से गर्मी में हाल बेहाल हैं। वहीं नलकूप ठप पड़े हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि इस सम्बंध में निगम कर्मचारियों को सूचना देने के बाद भी विद्युतापूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है। फाल्ट तलाशने आए एक कर्मचारी को ग्रामीणों ने खूब खरी-खोटी सुनाई। कनिष्ठ अभियंता पुरूषोत्तम का कहना है कि फाल्ट की तलाश कर शीघ्र ही विद्युतापूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned