script

बदहाल सडक़ पर मुश्किलों से भरा सफर, शिकायत दर्ज कराने के बाद भी नहीं सुधरे हालात

locationकरौलीPublished: Oct 06, 2018 06:23:29 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) | Twitter

The girls said that cycling on the road is bad, it is a difficult task

बदहाल सडक़ पर मुश्किलों से भरा सफर, शिकायत दर्ज कराने के बाद भी नहीं सुधरे हालात


करौली. क्षेत्र की धांधूपुरा से सायपुर तक की सडक़ गड्ढों में बदल गई है। जिससे आए दिन दुर्घटना की आशंका रहती है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक दशक पहले सडक का निर्माण कराया। लेकिन उसकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया। इस कारण गत तीन सालों से सडक़ पूरी तरह से जर्जर है। मार्ग पर दो-दो फीट के गहरे गड्ढे होने से यातायात का साधनों का अभाव रहता है। मार्ग पर कम संख्या में वाहन चलते है। इस कारण यात्रियों को महंगे दामों में सफर करना पडता है। उन्होंने बताया कि सडक़ की मरम्मत कराने की मांग सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं से की। लेकिन सुनवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से सडक़ मरम्मत की मांग की है।
हादसे की आशंका
जर्जर सडक़ से हादसे की आशंका रहती है। इसी मार्ग से एक दर्जन गावों के ग्रामीण राजकीय सामान्य अस्पताल में उपचार कराने आते हैं। प्रसूताओं को भी गहरे गड्ढों से निकलना पड़ता है। जिससे उनकी तबीयत बिगडऩे की आशंका रहती है। साइकिल से पैदल जाने वाली छात्राएं भी बदहाल सडक़ से परेशान है। छात्राएं स्कूल साइकिल लेकर कम ही आती है। छात्राओं ने बताया कि बदहाल सडक़ पर साइकिल चलाना मुश्किलों का काम है।
पांच दिन से पेयजल किल्लत
गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे में जलदाय विभाग के नलकूप की मोटर फुंकने से पेयजल किल्लत चल रही है। पांच दिन बाद भी मोटर को नहीं बदलने से लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। कस्बे के योगेश महन्त, विष्णु गुप्ता, श्याम शर्मा, महेश बौहरा ने बताया कि अंतिम छोर पर बसे लोग जलसंकट से त्रस्त है। पानी के लिए दिनभर हैण्डपम्पों पर कतार रहती है। कस्बे के मुख्य बाजार में भ पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। लोगों को टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को समस्या समस्या बताने के लिए फोन करते हैं तो वह फोन नहीं उठाते। ढहरिया गांव में भी दो दिन से पेयजल किल्लत चल रही है। योजना के ठेकेदार ने बताया कि हरलोदा में पंप हाऊस का ट्रांसफार्मर १५ दिन से खराब है। शिकायत के बाद भी इसे ठीक नहीं कराया है।

ट्रेंडिंग वीडियो