scriptखुले मंच से लेंगे सुझाव, फिर बनेगी भद्रावती के प्रोजेक्ट की डीपीआर | The impact of Amritam Jalam campaign of Rajasthan magazine | Patrika News

खुले मंच से लेंगे सुझाव, फिर बनेगी भद्रावती के प्रोजेक्ट की डीपीआर

locationकरौलीPublished: Jul 02, 2019 06:56:26 pm

Submitted by:

vinod sharma

राजस्थान पत्रिका के अमृतमं जलम अभियान के तहत नौ जून को करौली की भद्रावती नदी में श्रमदान किया गया था। इस दौरान नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने भद्रावती को जयपुर की द्रव्यवती नदी जैसा बनाने की घोषण की।

The impact of Amritam Jaslam campaign of Rajasthan magazine

खुले मंच से लेंगे सुझाव, फिर बनेगी भद्रावती के प्रोजेक्ट की डीपीआर


राजस्थान पत्रिका के अमृतमं जलम अभियान का असर
करौली. आस्था की पवित्र व करौली की जीवनदायनी भद्रावती नदी के संरक्षण व उसे जयपुर की द्रव्यवती नदी जैसी विकसित करने के सुझाव खुले मंच से लिए जाएंगे। जिन्हें डीपीआर में शामिल किया जाएगा। इसकी कार्ययोजना को मंगलवार को अंतिम रूप दिया गया। नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने बताया कि राजस्थान पत्रिका के अमृतमं जलम अभियान के बाद भद्रावती नदी के संरक्षण व उसे द्रव्यवती नदी बनाने के लिए निविदा निकाल कर निजी फर्मों से डीपीआर के लिए आवेदन मांगे गए। उन्होंने बताया कि १७ जुलाई को टेण्डर लोगों की मौजूदगी में कलक्ट्रेट स्थित सूचना केन्द्र में खोले जाएंगे। इस दौरान शहर के प्रमुख लोग, विधायक, सांसद, पार्षद, जिला कलक्टर, जल संसाधान विभाग के अभियंता सहित अनेक विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका के अमृतमं जलम अभियान के तहत नौ जून को करौली की भद्रावती नदी में श्रमदान किया गया था। इस दौरान नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने भद्रावती को जयपुर की द्रव्यवती नदी जैसा बनाने की घोषण की। इसके बाद नरपरिषद ने प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए निविदा निकाल निजी संस्थाओं से आवेदन मांगे हैं। जयपुर, दिल्ली की अनेक संस्थाओं ने आवेदन किया है।
मासलपुर को पंचायत समिति बनाने को सौंपा ज्ञापन
करौली. मासलपुर तहसील को पंचायत समिति बनाने की मांग को लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। इधर विधायक लाखनसिंह ने भी मासलपुर को पंचायत समिति बनाने की आवश्यकता जताईहै। ज्ञापन में विधायक लाखनसिंह सहित शीशराम ठेकेदार, सन्तराम, वीरसिंह, विजय, शंकर आदि ने बताया कि मासलपुर को पंचायत समिति बनाने की लम्बे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही है। पंचायत समिति नहीं बनने मासलपुर का विकास अवरुद्ध है। मासलपुर आसपास के १०० गांवों का केन्द्र बिन्दु हैं। मासलपुर तहसील को पंचायत समिति बनवाने के लिए आसपास की २५ ग्राम पंचायतों को मिलाकर नवीन पंचायत समिति बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाने का श्रम करें।

ट्रेंडिंग वीडियो