यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा, दूसरे दिन दो गुना तक पहुंचा आंकड़ा

रोडवेज बस संचालन से मिली राहत
यात्रियों ने जताई खुशी

By: Dinesh sharma

Published: 24 May 2020, 08:10 PM IST

करौली. कोरोना के कहर के आगे रोडवेज के थमे पहियों के दो माह बाद घूमने के दूसरे दिन यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले दो गुना तक यात्री संख्या बढऩे से रोडवेज प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले दो-तीन दिन में इस संख्या में और इजाफा होगा।

शनिवार को रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने के दूसरे दिन रविवार को करौली के केन्द्रीय रोडवेज बस स्टैण्ड से रवाना हुई दो बसों में कुल 53 यात्रियों ने यात्रा की। बसों के संचालन से जहां एक ओर लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं रोडवेज का पहिया घूमने से रोडवेज प्रबंधन भी कुछ आय शुरू होने से आस है। इससे यात्रियों ने भी खुशी जताई।

रविवार को सुबह आठ बजे रवाना हुई बस में करौली से 11 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराए, वहीं इस बस में हिण्डौनसिटी से 15 यात्रियों तथा दौसा से एक यात्री ने ऑनलाइन टिकट की बुकिंग कराई। इसी प्रकार दोपहर में रवाना हुई बस में करौली से 9 यात्रियों ने टिकट बुक कराए, जबकि हिण्डौनसिटी से 13 तथा दौसा से पांच यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराए। करौली से रवाना हुए यात्रियों में जयपुर के अलावा दौसा तक के टिकट बुक थे।

गौरतलब है कि लॉक डाउन के चलते दो माह से रोडवेज बसों का संचालन बंद रहने के बाद शनिवार को रोडवेज बसों का संचालन शुरू हुआ था, जिसमें पहले दिन करौली से रवाना हुई दो बसों में करौली सहित हिण्डौन व दौसा के कुल 27 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराए थे, जिनकी संख्या रविवार को 53 तक पहुंची।


बस को किया सेनेटाइज, की स्क्रीनिंग
यात्रियों को बस में बिठाने से पहले सेनेटाइज और स्क्रीनिंग की व्यवस्था जारी रही। इस दौरान रोडवेज कार्मिक सुरेशचन्द शर्मा ने करौली से बैठे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की। सुरेशचन्द शर्मा ने बताया कि एक दिन पहले के मुकाबले दोनों बसों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। दूसरे दिन कुल 53 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराए।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned