scriptआखिरी बैठक में उभरा जनप्रतिनिधियों का दर्द | The pain of public representatives landed in the last meeting. | Patrika News

आखिरी बैठक में उभरा जनप्रतिनिधियों का दर्द

locationकरौलीPublished: Dec 12, 2019 10:17:25 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

The pain of public representatives landed in the last meeting. Expressing dissatisfaction with officers’ style of work .General meeting held in Hindaun Panchayat Samiti-अधिकारियों की कार्यशैली पर जताया असंतोष

हिण्डौन पंचायत समिति में हुई साधारण सभा

आखिरी बैठक में उभरा जनप्रतिनिधियों का दर्द

हिण्डौनसिटी. पंचायत समिति सभागार में गुरुवार को प्रधान डॉ. वंदना बेनीवाल की अध्यक्षता में हुई कार्यकाल की आखिरी साधारण सभा की बैठक में पंचायत समिति सदस्य व सरपंचों का दर्द उभर कर सामने आ गया। सरकारी महकमों के अधिकारियों की कार्यशैली पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए प्रधान समेत सभी जन प्रतिनिधियों ने कहा कि बैठकों में चिल्लाते-चिल्लाते पूरे पांच वर्ष बीते चले, लेकिन समस्याएं जस की तस बनी हैं।

बैठक में विधायक भरोसी लाल जाटव ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्यों से मशविरा लेकर गावों में विकास कार्य कराने चाहिएं। जिससे आमजन की मूलभूत समस्याओं का समाधान हो सके। विधायक ने सूरौठ कस्बे के अलावा गांवडी मीणा व पोंछडी पंचायत के मोतीपाल बाबा के स्थान पर पेयजल समस्या का त्वरित समाधान करने के लिए जलदाय विभाग के सहायक अभियंता भीमसेन तनेजा को निर्देश दिए।
विधायक ने ग्रामीण क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सुरेश गुप्ता को निर्देश दिए। प्रधान डॉ. वंदना बेनीवाल ने कहा कि साधारण सभाओं में पूरे पांच साल खूब मुद्दे उठाएं, लेकिन आमूल निस्तारण नहीं होने से ढेर सारी समस्याएं छूट गई है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बैठक में मौजूद जन प्रतिनिधियों में से कोई फिर से चुन कर इस सदन में आए या नहीं आए, लेकिन आपको यहीं पब्लिक के बीच रहना है। इसलिए उन्हें आमजन को राहत देने के लिए आगे आकर समस्याओं का निदान करना चाहिए।
बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र में व्याप्त बिजली, पानी, सडक़, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन संबंधी समस्याओं के समाधान की मांग की। विकास अधिकारी लखनसिंह कुंतल ने 19 फरवरी को हुई गत बैठक की कार्यवाही पढ़ कर सुनाई। इस दौरान एसडीओ सुरेश यादव, बीसीएमओ डॉ. श्याम सिंघल, विद्युत निगम के सहायक अभियंता मनोज बैरवा आदि मौजूद थे।
124 किलोमीटर बनेंगी सडक़ें, जुडेंग़े 1 हजार गांव-
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में हिण्डौन ब्लॉक में 124 किलोमीटर लम्बाई में 20 सडक़ों के निर्माण का प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सुरेश गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत बनने वाली सडक़ों से करीब जिले के करीब एक हजार गांव आपस में जुडेंग़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो