scriptपुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों पर, अंतिम संस्कार से किया मना | The priest's body reached the village again on the insistent demands | Patrika News

पुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों पर, अंतिम संस्कार से किया मना

locationकरौलीPublished: Oct 09, 2020 09:35:29 pm

Submitted by:

Surendra

पुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों परअंतिम संस्कार से किया मना, सामने रखी अनेक मांगसपोटरा/ करौली. भूमि विवाद में जिंदा जलाए गए पुजारी का शव देर शाम को जयपुर से बूकना गांव पहुंचने पर परिजन शव को लेकर बैठ गए हैं और मांग पूरी नहीं होने तक अंत्येष्टि करने से मना किया है। उनके द्वारा मृतक के पुत्र को सरकारी नौकरी दिए जाने, 50 लाख का मुआवजा देने, सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था किए जाने, सभी सरकारी योजनाओं का लाभ देने के अलावा सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी हैं।

पुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों पर, अंतिम संस्कार से किया मना

पुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों पर, अंतिम संस्कार से किया मना

पुजारी के शव के गांव पहुंचने पर फिर अड़े मांगों पर
अंतिम संस्कार से किया मना
सामने रखी अनेक मांग
सपोटरा/ करौली. भूमि विवाद में जिंदा जलाए गए पुजारी का शव देर शाम को जयपुर से बूकना गांव पहुंचने पर परिजन शव को लेकर बैठ गए हैं और मांग पूरी नहीं होने तक अंत्येष्टि करने से मना किया है। उनके द्वारा मृतक के पुत्र को सरकारी नौकरी दिए जाने, ५० लाख का मुआवजा देने, सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था किए जाने, सभी सरकारी योजनाओं का लाभ देने के अलावा सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी हैं।
इससे पहले जयपुर में भी परिजनों ने ये मांग रखते हुए शव लेने से मना कर दिया था। वहां समझाइश के बाद वे शव को लेकर गांव आ गए लेकिन यहां आकर उन्होंने फिर वो ही मांग दोहराते हुए अंतिम संस्कार से मना किया है। मौके पर मौजूद अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश मीणा, पुलिस उपाधीक्षक महावीर प्रसाद मीणा तथा थानाधिकारी हरजीलाल यादव ने परिजनों सहित गांव वालों को अंत्येष्टि के लिए समझाइश के प्रयास किए लेकिन वो सहमत नहीं हुए।
सरपंच इन्द्र देवी मीणा के पति घनश्याम मीणा ने कहा कि जब तक परिवार को सहायता नहीं मिलेगी तथा अन्य मांग पूरी नहीं होंगी तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। इससे पहले पुजारी का शव देर शाम को जयपुर से बूकना गांव पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि सुबह से ही परिवार की महिलाएं शव का इंतजार करते हुए बिलख रही थी। शाम को शव को देख माहौल में रुदन मच गया। महिलाओं को संभाल पाना मुश्किल हुआ। शव के पहुंचने के दौरान गांव में मौजूद पुलिस प्रशासनिक अधिकारी तथा ग्रामीणों ने परिवार वालों को सांत्वना दी। मौके पर तहसीलदार दिनेश चंद मीणा नायब तहसीलदार विष्णु दत्त शर्मा, हल्का पटवारी बनवारी ग्राम विकास अधिकारी सुबह सिंह गुर्जर सहित सुरक्षा व शांति व्यवस्था की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात है।
डॉ मीणा भी आज आएंगे बूकना
करौली. सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा भी शनिवार को बूकना गांव पहुंच रहे हैं। वे बूकना जाने के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। डॉ. मीणा की ओर से अभिषेक नारेडा ने बताया कि वे पीडि़त परिवार को सांत्वना देने और इस परिवार को न्याय दिलाने की आवाज उठाने के लिए गांव पहुंचेंगे। वहां ग्रामीणों तथा परिजनाों से आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो