script

20 गांव सीधे जुड़ेंगे करौली शहर से, दो करोड़ रुपए की लागत से होगा सडक़ों का निर्माण

locationकरौलीPublished: Aug 10, 2018 06:36:56 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

The road from Dhaniramapura to Madan Mohan Temple will be directly con

20 गांव सीधे जुड़ेंगे करौली शहर से, दो करोड़ रुपए की लागत से होगा सडक़ों का निर्माण


करौली.स्थानीय जिला मुख्यालय को २० गांवों से सीधा जोडऩे के लिए सडक़ का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए नगरपरिषद सभापति ने शुक्रवार को मौका-मुआयना कर दो करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया है। सभापति राजाराम गुर्जर ने बताया कि करौली के जगदम्बा लॉज से धोबी दह होते हुए धनीराम सरपंच के पुरा तक दो करोड़ की लागत से सीमेंट सडक़ बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि धनीरामपुरा से मदनमोहन मंदिर तकके रास्ते का सीधा सम्पर्क होगा। जिससे श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी।उन्होंने बताया कि हरियल की बगीची के जीर्णोद्वार के लिए 20 लाख रुपए अलग से दिए जाएंगे। इधर मौका-मुआयना करने गए सभापति का शहर भाजपा मंडल के महामंत्री अजय पाल, उपाध्यक्ष योगेश शर्मा, पार्षद हरिराम माली, उत्तम सिंह, राजेश शर्मा आदि ने स्वागत किया।
तकनीकी टीम ने सर्वे शुरू किया
सभापति के निजी सहायक भूपराम शर्मा ने बताया कि दो करोड़ रुपए की लागत से सडक़ निर्माण की घोषणा करने के बाद नगरपरिषद के सहायक व कनिष्ठ अभियंताओं की टीम ने सर्वे शुरू किया। धोबी दह के रास्ते की लम्बाई व चौड़ाई के आंकड़े जुटा लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दो करोड़ की लागत से सडक़ निर्माण की निविदा जल्द निकाली जाएगी।
पुराने समय से चल रही मांग
जगदम्बा लॉज से धोबी दह तक सडक़ निर्माण की मांग लम्बे समय से चल रही है। क्योंक नगरपरिषद के ग्रामीण एरिया में सडक़ों का अभाव होने से आवागमन बाधित रहता है। लोगों को दो से तीन किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर करौली जिला मुख्यालय आना पड़ता है। लेकिन अब सडक़ निर्माण की कवायद शुरू होने से लोगों को राहत मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो