विधायक ने जारी की विद्यालय की डॉक्यूमेंट्री

The school's documentary released.The glorious past shown with pictures.Declaration of roof construction at the stage
-चलचित्रों से दिखाया गौरवशाली अतीत-स्टेज पर छत निर्माण की घोषणा

By: Anil dattatrey

Published: 01 Jul 2019, 11:35 PM IST

हिण्डौनसिटी.
स्थापना के 117 वां वर्ष मना रहे हिण्डौन राजकीय उच्च मध्यमिक विद्यालय की सोमवार को डॉक्यूमेंंट्री का प्रदर्शन किया गया। 52 वर्ष पहले विद्यालय के विद्यार्थी रहे विधायक भरोसीलाल जाटव ने माउस का बटन दवा डॉक्यूमेंट्री को जारी किया।


बाहरी परिसर में स्थित सभागार में आयोजित समारोह में विधायक ने कहा कि सरकारी विद्यालय की डॉक्यूमेंट्री बना वैभवशाली अतीत और वर्तमान के विकास को दिखाने का अच्छा माध्यम है। इससे निजी स्कूलों के स्थान पर सरकारी विद्यालय में प्रवेश के लिए छात्र और अभिभावकों का रुझान बढ़ेगा।

इस दौरान जाटव ने विधायक विकास निधि से बाहरी मैदान मेें स्थित स्टेज पर आरसीसी की छत निर्माण कराने की घोषणा की। विद्यालय के ही छात्र रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री सरकारी विद्यालयों से परहेज कर रही नई पीढ़ी को इसके अतीत को दिखाएगी। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी वीरसिंह बेनीवाल ने कहा कि चल चित्र डॉक्यूमेंंट्री संभवत: किसी सरकारी विद्यालय को पहला प्रयोग है। जो नवप्रवेश के बढ़ाने में सहायक होगी।

डॉक्यूमेंट्री को पायलट प्रॉजेक्ट के रूप में लेने के लिए शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों के यहां प्रस्ताव भेजा जाएगा। प्रधानाचार्य प्रतिभा शर्मा ने विद्यालय का विकासात्मक व शैक्षिक प्रतिवेदन पेश किया। इससे पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

डॉक्यूमेंट्री के सूत्राधार मुकेश सोलंकी, ओपी मंगल ने परिकल्पना की जानकारी दी। इस दौरा सुनील गुप्ता, ब्रह्मानंद शार्मा, नानकराम, सहित अन्य शिक्षकों विधायक, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस नेता नरसी पाराशर, अशोक शर्मा का माला साफा पहना कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन गजेंद्र शर्मा ने किया।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned