राजस्थान के इस जिले में बनेगा दूसरा जिला अस्पताल, प्रशासन तालाश रहा जमीन

- राज्य बजट में हिण्डौन में स्वीकृत हुआ जिला अस्पताल, क्यारदा खुर्द में एसडीएम ने देखा मौका
- मिनी सचिवालय के लिए भी देखी भूमि

By: Anil dattatrey

Updated: 29 Jul 2021, 11:36 AM IST

हिण्डौनसिटी.
मुख्यमंत्री बजट घोषणा में स्वीकृत हुए जिला अस्पताल के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। उपखण्ड अधिकारी व प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बुधवार अपराह्न झमाझम बारिश के महवा रोड पर क्यारदा बांध के पास भूमि की उपयोगिता और पर्याप्तता को लेकर मौका देखा। एसडीएम ने मौके पर मौजूद राजस्व विभाग के दल को रिक्त भूमि की माप कर प्लानिंग तैयार करने के निर्देश दिए हैं। हिण्डौन में जिला अस्पताल बनने से करौली जिले में दो जिला स्तरीय अस्पताल हो जाएंगे।

दोपहर करीब तीन बजे एसडीएम अनूप सिंह, राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ व राजस्व विभाग के दल के साथ ग्रामपंचायत क्यारदा खुर्द पहुंचे। जहां बांध के पास स्थित 28 बीघा चरागाह भूमि का मौका देखा। नक्शा से मिलान के दौरान चरागाह में कुछ हिस्से पर कच्चे-पक्के अतिक्रमण होने मामला भी सामने आया। एसडीएम ने उक्त भूमि में चिकित्सालय के लिए चाही 5 हैक्टेयर भूमि के लिए नापचौक कर उपलब्धता देखने के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद समीप ही पट्टी नारायणपुर में मिली सचिवालय के लिए भूमि का मौका देखा। इस दौरान शहर कानूनगो मनीष आर्य, भूअभिलेख निरीक्षक संतोष गुप्ता, धर्मेद्र गुप्ता, पटवारी मोनिका राजन व अजय बेनीवाल मौजूद रहे। बाद में एसडीएम राजकीय चिकित्सालय पहुंचे मौजूद व निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।

मिनी सचिवालय के लिए भी देखी भूमि-
एसडीएम ने महवा रोड पर ही मिनी सचिवालय के लिए भी चिह्नित की गई भूमि को देखा। उन्होंने राजस्व विभाग की टीम की भूमि को उपयोगिता के आधार पर चिह्नित करने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग के सूत्रों के अनुसार मिनी सचिवालय के लिए भी 4 बीघा भूमि की जरुरत है।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned