scriptराज्य सरकार बाल अधिकारों के लिए संकल्पित, अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी | The State Government is committed to the protection of child rights. | Patrika News

राज्य सरकार बाल अधिकारों के लिए संकल्पित, अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी

locationकरौलीPublished: Aug 01, 2018 08:12:15 pm

Submitted by:

vinod sharma

patrika.com/karauli-news/

The State Government is committed to the protection of child rights.

राज्य सरकार बाल अधिकारों के लिए संकल्पित, अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी


सपोटरा. राज्य सरकार बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए संकल्पित है। यह बात राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने यहां आयोजित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने अधिकारियों से बालकों की समस्याएं, कुपोषण तथा बालकों से संबधित दर्ज प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, जिस पर मनन चतुर्वेदी ने कहा कि राज्य सरकार बाल अधिकारों के लिए संकल्पित है। इस कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने तीन साल बाद भी बाल संरक्षण इकाई का गठन नहीं होने पर नाराजगी जताई साथ ही 5 अगस्त तक इकाई गठन करने के निर्देश भी दिए। अध्यक्ष मनन ने नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई साथ ही कहा कि गांव की बेटी हमारी बेटी की सोच लानी होगी तब इस अत्याचार से मुक्ति मिलेगी।
नशे पर लगवाओ रोक
इस दौरान गोठरा के सरपंच मुकेश मीना ने बताया कि सपोटरा कस्बे सहित अन्य स्थानों पर स्मैक की चपेट में युवक आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि नशे की प्रवृति युवाओं में तेजी से फैल रही है। अध्ययन मनन ने थानाधिकारी को स्मैक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। भाजयुमो के सीताराम भूतिया ने सपोटरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मशीनों व जनरेटरों को ठीक कराने की मांग की है। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में कमरों के निर्माण की मांग भी की गई है। बैठक में उपखण्ड अधिकारी राजपाल यादव, विकास अधिकारी अजीतसिंह सहरिया सहित अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो