scriptआधा सामान छोड़ ट्रेन हुई रवाना, गार्ड भी प्लेटफार्म पर छूटा | The train left leaving half the luggage, the guard also left on the pl | Patrika News

आधा सामान छोड़ ट्रेन हुई रवाना, गार्ड भी प्लेटफार्म पर छूटा

locationकरौलीPublished: Dec 07, 2021 12:28:39 am

Submitted by:

Anil dattatrey

आधा सामान छोड़ ट्रेन हुई रवाना, गार्ड भी प्लेटफार्म पर छूटा
-पीछे से मालगाड़ी से भेज गार्ड को पकड़वाई ट्रेन

 आधा सामान छोड़ ट्रेन हुई रवाना, गार्ड भी प्लेटफार्म पर छूटा

हिण्डौनसिटी. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म ट्रेन में लदान होने से छूटा सामान।

हिण्डौनसिटी. रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन सामान के आधे-अधूरे लदान के दौरान ही रवाना हो गई। ट्रेन के रफ्तार पकडऩे से गार्ड भी प्लेटफार्म पर ही खड़ा रह गया। काफी प्रयासों के बावजूद चालक से सम्पर्क नहीं होने से ट्रेन निकल गई। ऐसे में पीछे से आ रही मालगाड़ी से गार्ड को रवाना कर रास्ते में ट्रेन पकड़वाई।

रेलवेे सूत्रों के अनुसार दोपहर करीब पौने 12 बजे पटना-कोटा एक्सप्रेस प्लेटफार्म क्रमांक एक पर आकर ठहरी। यात्रियों के चढऩे-उतरने के दौरान गार्ड ट्रेन के गुड्स की बोगी में पनीर के प्लास्टिक कंटेनर लदान करा रहे थे। इस बीच ठहराव के दो मिनट के निर्धारित समय के बाद सिग्नल होने पर ट्रेन रवाना हो गई। ऐसे में पनीर से भरे पांच कंटेनरों का लदान नहीं हो सका। वहीं सामान कर लदान कर रहा श्रमिक भी ट्रेन के चल पडऩे से उतर हीं सका।
प्लेटफार्म पर खड़े रहकर कंटेनरों का लदान कर रहे गार्ड ने चालक से सम्पर्क साधना चाहा, लेकिन बात नहीं हो सकी। ऐसे से ट्रेन कई रेल स्टेशन से निकल गई। रेलवे सूत्रों ने बताया कि करीब 35 किलोमीटर दूर पीलोदा स्टेशन पर ट्रेन रुकवाई गई। साथ ही चालक को गार्ड के पीछे हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर रहजाने की जानकारी दी।
ऐसे में पीछे से मालगाड़ी से रवाना हुए गार्ड के इंतजार में ट्रेन करीब 25 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। इधर ट्रेन के साथ रवाना हुआ सामान लाद रहा श्रमिक गंगापुरसिटी की ओर से आ रही पैसेंजर ट्रेन से हिण्डौन लौटा। इधर स्थानीय रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि सामान ट्रेन में लदान नहीं होने से प्लेटफार्म पर छूट गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो