script

जैन मंदिर में चोरी: सर्वसमाज लामबंद

locationकरौलीPublished: May 27, 2022 09:36:48 pm

जैन मंदिर में चोरी: सर्वसमाज लामबंदजुलूस निकाल सौंपा ज्ञापन, तीन दिन बाद धरने की दी चेतावनी
करौली जिले में नादौती थानान्तर्गत गुढाचन्द्रजी कस्बे में जैन समाज के प्राचीन मंदिर से गुरुवार रात हुई चोरी के मामले में सर्वसमाज के लोग लामबंद हुए हैं। उन्होंने तीन दिन में चोरी का खुलासा न होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।इस चौरी में लाखों रुपए कीमत की अष्ट धातु और पाषाण की प्रतिमाओं को चोर चौकीदार के हाथ-पार बांध कर और मुंह पर टेप लगाकर चुरा ले गए थे।

जैन मंदिर में चोरी: सर्वसमाज लामबंद

जैन मंदिर में चोरी: सर्वसमाज लामबंद

जैन मंदिर में चोरी: सर्वसमाज लामबंद
जुलूस निकाल सौंपा ज्ञापन, तीन दिन बाद धरने की दी चेतावनी

करौली जिले में नादौती थानान्तर्गत गुढाचन्द्रजी कस्बे में जैन समाज के प्राचीन मंदिर से गुरुवार रात हुई चोरी के मामले में सर्वसमाज के लोग लामबंद हुए हैं। उन्होंने तीन दिन में चोरी का खुलासा न होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।
इस चौरी में लाखों रुपए कीमत की अष्ट धातु और पाषाण की प्रतिमाओं को चोर चौकीदार के हाथ-पार बांध कर और मुंह पर टेप लगाकर चुरा ले गए थे।

गुढ़ाचंद्रजी. कस्बे के प्राचीन जैन मंदिर में गुरुवार तड़के हुई प्रतिमाओं की चोरी के बाद सर्व समाज लामबंद हो गया है। शुक्रवार को जैन मंदिर में आयोजित सर्व समाज की बैठक में प्रबुद्ध जनों ने चोरी की घटना पर रोष जताते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपियों को शीघ्र पकडऩे की मांग की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 3 दिन में चोरी का खुलासा नहीं किया तो पुलिस चौकी के सामने अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।
जुलूस के रूप में ज्ञापन देने पहुंचे
कस्बे सहित आसपास के गांवों से प्रबुद्धजनों के अलावा गंगापुर सिटी से आए जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल के सानिध्य में सैकड़ों लोग कस्बे के मुख्य बाजारों से जुलूस के रूप में नारे लगाते हुए पुलिस चौकी पहुंचे। जहां कार्यवाहक प्रभारी गजराज सिंह को तीन दिन में आरोपियों को पकडऩे की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।
जैन मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष शिम्भूदयाल जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेठ मूलचंद चौधरी, छाजू सिंह सोलंकी, अग्रवाल समाज महामंत्री बनवारी गोयल, दीपेंद्र सिंह राजावत, पूरण बोहरा, अमोलक जैन, रमेश शर्मा सचिव, विशंभर गोयल ने घटना की निंदा की। साथ ही कहा कि चोरी की घटना के विरोध में सर्व समाज एकजुट है। जब तक पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर सर्व समाज आंदोलन करेगा।
गंगापुर सिटी से आए जैन समाज के सोशल ग्रुप अध्यक्ष विमल कुमार गोदा, डॉ मनोज कुमार, नरेंद्र जैन आदि ने कहा कि एकजुट होकर अपराधियों को सजा दिलानी होगी। जब तक मंदिर चोरी के अपराधी पकड़ में नहीं आएंगे पुलिस व प्रशासन को चैन से बैठने नहीं दिया जाएगा।
इस मौक़े पर पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी श्रवणलाल चंद्रवाल, अध्यापक हरेती मीना रावताडा, विशंभर जैमिनी, गोविंद सहाय शर्मा, जगमोहन चौधरी, सीताराम पंसारी, अनंतलाल सेठ, मुकेश सेठ, णमोकार नमन, श्याम जैन, टीकम जैन, रणजीत चपराना मौजूद रहे।
एफएसएल टीम ने जुटाए नमूने
चोरी की वारदात के नमूने संकलित करने के लिए स्पेशल टीम व एफएसएल टीम जैन मंदिर पहुंची। जहां एफएसएल टीम के प्रभारी अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीम ने घटना के सभी तत्वों को संकलित कर नमूने जुटाए। इस दौरान मंदिर के चौकीदार से भी पूछताछ की।
मुस्तैदी से कर रहे तलाश
टोडाभीम पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद का कहना है कि पुलिस आरोपियों की तलाश में मुस्तैदी से जुटी है। क्षेत्र के सभी थाना प्रभारियों को लगा रखा है। जल्दी ही आरोपितों को गिरफ्तार करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो