कोरोना में हो रही हैं ऐसी मस्ती जिसमें सरकार की कोरोना गाइड लाइन की उड़ रही हैं धज्जियां।

ऐसे कैसे थमेगा कोरोना। कोरोना में हो रही हैं ऐसी मस्ती जिसमें सरकार की कोरोना गाइड लाइन की उड़ रही हैं धज्जियां। एक ओर तो करौली जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है दूसरी ओर करौली के समीप में मामचारी बांध पर 10 दिन से मस्ती का माहौल। लोगों को न कोरोना की चिंता न जल हादसे की। पुलिस प्रशासन भी नहीं है गंभीर। इसी का नजारा इन दिनों पिकनिक स्थलों पर देखने को मिल रहा है जहां लोग कोरोना की महामारी के बीच फुल मस्ती कर रहे हैं।

By: Surendra

Published: 23 Aug 2020, 10:06 PM IST

ऐसे कैसे थमेगा कोरोना। कोरोना में हो रही हैं ऐसी मस्ती जिसमें सरकार की कोरोना गाइड लाइन की उड़ रही हैं धज्जियां। एक ओर तो करौली जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है दूसरी ओर करौली के समीप में मामचारी बांध पर 10 दिन से मस्ती का माहौल। लोगों को न कोरोना की चिंता न जल हादसे की। पुलिस प्रशासन भी नहीं है गंभीर। यह तस्वीर बता रही है कि लोग कोरोना संक्रमण को लेकर तनिक भी भयभीत नहीं है। इन तस्वीरों को देख लग रहा है कि पुलिस प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चाहें बाजार सीमित समय तक खुलने दे रहा हो। सरकार ने भी कोरोना फैलाव रोकने को चाहें स्कूल, मंदिरों को बंद कर रखा हो लेकिन इलाके में अब लोग कोरोना को लेकर बेपरवाह हो चुके हैं।
इसी का नजारा इन दिनों पिकनिक स्थलों पर देखने को मिल रहा है जहां लोग कोरोना की महामारी के बीच फुल मस्ती कर रहे हैं। इसका एक उदाहरण करौली से 12 किलोमीटर दूर मामचारी बांध है। इस बांध के लबालब हो जाने के बाद 10 दिन से बांध का पानी ओवर फ्लो होकर छलक रहा है। बांध की चादर चलने के बाद से रोजाना सैंकड़ों लोग कोरोना के संक्रमण से बेपरवाह होकर यहां पिकनिक मनाने को पहुंच रहे हैं। ऐसे में सुबह से शाम तक बांध के आसपास मेले जैसी भीड़ रहती है। रविवार को छुट्टी के दिन होने और दिन भर बारिश के मौसम के बीच सैंकडो़ं लोगों की भीड़ मामचारी बांध पर मौजूद रही। लोग बांध से छलक रहे पानी में नहाने का मजा लेते रहे हैं। भीड़ भरे माहौल में लोगों को न जल हादसे की चिंता थी और न कोरोना संक्रमण को लेकर डर। पुुलिस प्रशासन की ओर से भी कोई एहतियाती प्रबंध यहां किए हुए नहीं थे। ऐसे में मामचारी बांध पर भीड़ बनी रहती है और बांध से छलकर आ रहे पानी में नहाने का मजा लोग लेते हैं।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned