scriptशिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी | There was a crowd somewhere in the camp, then the officers were seen s | Patrika News

शिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी

locationकरौलीPublished: Oct 22, 2021 10:54:41 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

There was a crowd somewhere in the camp, then the officers were seen sitting empty somewhere
प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर

शिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी

शिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी

पटोंदा
ग्राम पंचायत सनेट के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर शुक्रवार को प्रशासन गांव के संग शिविर सरपंच अनिल चौधरी की अध्यक्षता में लगा। शिविर में एक और ग्रामीणों की भीड नजर आई। वहीं कई विभागों के काउंटरों पर अधिकारी-कर्मचारी खाली बैठक नजर आए।
शिविर प्रभारी हिम्मत सिंह ने बताया कि 20 विभागों के अधिकारियों ने ग्रामीणों के विभाग के संबंधित कार्यों को मौके पर ही निपटाया। इस दौरान ग्रामीणों को 26 आवासीय पट्टे, 17 जन्म मृत्यु-प्रमाण पत्र, 11 पेंशन की पत्रावली, 210 पीएम सुरक्षा बीमा योजना के आवेदन स्वीकृत किए गए। वहीं आवास विहीन अजा- जजा वर्ग के गरीब परिवारों का चयन कर 50 नवीन शौचालय एवं सात परिवारों का नवीन आवास स्वीकृत किया गया। इसके अलावा खातेदारी में नामांतरण शुद्धिकरण के लिए दर्जनों प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। शिविर में विकासअधिकारी ज्ञान सिंह, तहसीलदार महावीर प्रसाद, सचिव चंदनसिंह, दीपक जैन, डॉ. बलराम मीना सहित चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा, आयुर्वेद, सिंचाई विभाग, कृषि अधिकारी तेजभान सिंह, सुरेंद्र सिंह, समय सिंह बलबीर सिंह सहित सभी विभागों के कार्मिक मौजूद रहे।
राजस्व कार्य और आधार कार्ड के लिए लगी भीड़

शिविर में आधार कार्ड एवं जाति, मूल प्रमाण पत्र बनवाने एवं खाते शुद्धिकरण के काउंटरों पर भीड़ रही। शिविर में प्रारंभ से अंंत तक राजस्व कार्यों के लिए पटवारी, गिरदावर व तहसीलदार भीड़ से घिरे रहे। आधार कार्ड बनवाने के लिए महिलाओं की भीड़ रही। बीच में मशीन खराब होने से काफी लोगों आधार कार्ड पंजीयन नहीं हो सका। वहीं अन्य विभागों के काउंटरों पर फरियादियों का टोटा रहा। ऐसे में कई काउंटरों पर अधिकारी कर्मचारी खाली बैठे नजर आए।
फोटो कैप्शन-
पटोंदा. गांव सनेट में लगे प्रशासन गांवों के संग शिविर में ग्रामीणों की भीड़।

पटोंदा. गांव सनेट में लगे शिविर में खाली बैठे अधिकारी-कर्मचारी।

पटोदा. गांव सनेट में लगे प्रशासन गांवों के संग शिविर में ग्रामीण को स्वीकृति पत्र सौपते शिविर प्रभारी
चांदनगांव में 30 को जारी किए आवासीय पट्टे

श्रीमहावीरजी.
ग्रामपंचायत चांदनगांव में गत दिवस लगे प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर में 30 जनों के नए आवासीय पट्टे जारी किए गए। वहीं मौके पर राजस्व विभाग से संबंधित 123 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
विकास अधिकारी ज्ञान सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत सरपंच की अध्यक्षता में लगे शिविर का शुभारंभ प्रभारी हिम्मत सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पट के सामने दिप प्रज्वलित कर किया। शिविर में 25 जन्म मृत्यु पंजीकरण , 50 एसबीएम योजनाओं में व्यक्तियों की शौचालय स्वीकृति एवं 201 प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बांड, 47 नवीन जॉब कार्ड जारी की गई एवं कृषि विभाग ने मृदा स्वास्थ्य हैल्थ कार्ड व कृषि यंत्र वितरण किए। ग्रामीण सत्तार ख़ान ,ईसाद ,लवकुश गुर्जर आदि ने कब्रिस्तान के लिए भूमि आवंटन के लिए शिविर प्रभारी को ज्ञापन सौपा।
शिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी
शिविर में कहीं रही भीड़, तो कहीं खाली बैठे दिखे अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो