बैंक लूटने से पहले दो दिन की थी रैकी, चोरी की बाइक का किया इस्तेमाल

बैंक लूटने से पहले दो दिन की थी रैकी, चोरी की बाइक का किया इस्तेमाल
आरोपी को भेजा न्यायिक हिरासत में
करौली जिले के मासलपुर कस्बे में बैंक ऑफ बडौदा शाखा में दिन दहाड़े फायरिंग करके बैंक कैशियर से करीब सवा तीन लाख रुपए लूटने के आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
गौरतलब है कि घटना के एक घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी महुआ थानान्तर्गत पहाड़ी निवासी ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कर्ज और आर्थिक तंगी के चलते बैंक लूट की वारदात को अंजाम देना बताया।

By: Surendra

Published: 03 Jul 2021, 08:15 PM IST

बैंक लूटने से पहले दो दिन की थी रैकी
चोरी की बाइक का किया इस्तेमाल
आरोपी को भेजा न्यायिक हिरासत में
करौली जिले के मासलपुर कस्बे में बैंक ऑफ बडौदा शाखा में दिन दहाड़े फायरिंग करके बैंक कैशियर से करीब सवा तीन लाख रुपए लूटने के आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि घटना के एक घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी महुआ थानान्तर्गत पहाड़ी निवासी ओमप्रकाश पुत्र सुबुद्धि गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया था। थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कर्ज और आर्थिक तंगी के चलते बैंक लूट की वारदात को अंजाम देना बताया। उसने पहली बार ही इस तरह की वारदात की थी। पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया कि वारदात से पहले उसने दो दिन तक बैंक में आकर रैकी की और आसपास के माहौल को भी देखा था। उसने पहले से उस रास्ते को भी नाप कर देख लिया था जिधर से उसे भागना है।
पुलिस ने एक दिन के रिमांड में आरोपी की निशान देही पर हिण्डौन सदर थानान्तर्गत भंगो व राजापुरा गांव के समीप नदी के पास झाडिय़ों से लूट में उपयोग में ली गई पिस्टल को भी बरामद कर लिया। आरोपी ने इस पिस्टल को 5 माह पहले उत्तर प्रदेश के बरसाना गांव से खरीदना बताया है।
पुलिस द्वारा किए गए अनुसंधान में सामने आया कि वारदात में आरोपी ने जिस बाईक का इस्तेमाल किया वो चोरी की थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बाईक को 10 हजार रुपऐ में खरीदा था। पुलिस बाईक चोरी के मामले की अलग से जांच में जुटी हुई है।
उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई को आरोपी ओमप्रकाश बैंक ऑफ बडौ़दा की शाखा में दिन दहाड़े घुस कर फायरिंग करके कैशियर कृष्ण यादव से करीब सवा तीन लाख रुपऐ लूट ले गया था।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned