विकास में नहीं रहेगी कमी, समस्याओं का होगा समाधान

विकास में नहीं रहेगी कमी, समस्याओं का होगा समाधान

विधायक ने मासलपुर पंचायत समिति का उद्घाटन किया
मासलपुर. विधायक लाखन सिंह मीणा ने बुधवार को तहसील भवन के प्रथम तल पर नवसृजित मासलपुर पंचायत समिति कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कि उनको क्षेत्र के विकास की चिंता है। क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा जनता के साथ हूं। विकास में कोई कमी नहीं रहेगी।

By: Surendra

Published: 13 Oct 2021, 08:56 PM IST

विकास में नहीं रहेगी कमी, समस्याओं का होगा समाधान

विधायक ने मासलपुर पंचायत समिति का उद्घाटन किया
मासलपुर. विधायक लाखन सिंह मीणा ने बुधवार को तहसील भवन के प्रथम तल पर नवसृजित मासलपुर पंचायत समिति कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कि उनको क्षेत्र के विकास की चिंता है। क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा जनता के साथ हूं। विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। जनता ने मुझे पांच साल के लिए चुना है। वह पूरे पांच साल जनता की सेवा करेंगे।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी उनको है। उन्होंने समस्याओं का मुद्दा विधानसभा में भी समय समय पर उठाया है। वे समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत हैं। विधायक ने केन्द्र सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि सरकार महंगाई रोकने के प्रयास नहीं कर रही। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस के दाम आममान पर हैं, जिससे आमजन पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है।
गदाखार परियोजना को कराएंगे पूरा

विधायक लाखनसिंह ने गदाखार योजना के बारे में कहा कि वे अपने कार्यकाल में ही इस योजना को पूरा कराएंगे। लोगों को भरोसा दिलाया कि गदाखार योजना का लाभ दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ईस्र्टन कैनाल केन्द्रीय प्रोजैक्ट घोषित करती है, तो पानी की समस्या से निजात मिल सक ती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा केन्द्र को ईस्र्टन कैनाल को केन्द्रीय प्रोजेक्ट घोषित करने के लिए कई बार पत्र लिखे हैं, लेकिन केन्द्र सरकार सुन नही रही है। मासलपुर वन क्षेत्र के 4 वनखण्डों को वन्य जीव अभ्यारण्य को लेकर उन्होंने कहा कि यह केन्द्र सरकार का मामला है।
नहीं जाना पड़ेगा करौली

विकास अधिकारी श्रीराम मीणा ने कहा कि पंचायत समिति कार्यालय शुरू होने से ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान मासलपुर में ही हो सकेगा। क्षेत्र केे लोगों को अपने पंचायत समिति स्तरीय कार्यों के लिए 30 से 60 किमी की का सफर तय कर करौली नहीं जाना पड़ेगा। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता उधोसिंह एडवोकेट हरीसिंह मीणा ने भी विचार व्यक्त किए। मंच संचालन अभिमन्यु कौशिक ने किया। इससे पहले विधायक का क्षेत्र के सरपंच व ग्रामीणों ने स्वागत किया। इस दौरान करौली पार्षद अमीनुद्दीन खान, राजेश, संतराम आदि मौजूद रहे।
फोटो एमपी 1410 सीए..... मासलपुर में नवसृजित पंचायत समिति कार्यालय का फीता काट उद्घाटन करते विधायक लाखनसिंह मीणा।

विधायक को ज्ञापन सौंप बताई मांगे

मासलपुर पंचायत समिति उद्घाटन में आए थे

मासलपुर. युवा विकास समिति मासलपुर एवं ग्रामीणा की ओर से विधायक लाखनसिंह मीणा को ज्ञापन सौंप समस्याओं के समाधान की मांग की। युवा विकास समिति की ओर से तकनीकी नियमों में अटकी गदाखार परियोजना की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दिलाने, मासलपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान संकाय खुलवाने, तहसील मुख्यालय पर 132 केवी जीएसएस की स्वीकृति दिलाने, मीणा सामुदायिक भवन के लिए जमीन आवंटित कराने, मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर शिशु रोग व महिला रोग विशेषज्ञ लगवाने की मांग की। नर्सिंग स्टाफ व फार्मासिस्ट के पदों को भरने व मेडिकल सुविधओं की मांग की। इसी प्रकार सीैननी क्षेत्र के ग्रामीणों ने मासलपुर से सरमथुरा को सीधे जोडऩे के लिए मरदई कला से मडासिंल गांव तक 8 किमी लबी सड़क निर्माण कराने, मरदई मोड़ पर 33 केवी जीएसएस स्वीकृत कराने, मरदई मोड़ से सकलुपुरा गांव तक ग्रेवल सड़क निर्माण कराने, मरदई मोड़ पर देवनारायण आवासीय विद्यालय खोलने की मांग की।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned