scriptचुनाव से पहले दौड़ से बाहर हुए कांग्रेस-भाजपा के ये प्रत्याशी | These Congress-BJP candidates dropped out of the race before the elect | Patrika News

चुनाव से पहले दौड़ से बाहर हुए कांग्रेस-भाजपा के ये प्रत्याशी

locationकरौलीPublished: Dec 01, 2020 11:13:55 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

These Congress-BJP candidates dropped out of the race before the election-संवीक्षा में निरस्त किए कांगे्रस-भाजपा के एक-एक प्रत्याशी सहित 52 उम्मीदवारों के नामांकनअब 60 वार्डों के चुनाव मैदान में 416 उम्मीदवार
 

चुनाव से पहले दौड़ से हुए बाहर हुए कांग्रेस-भाजपा के ये प्रत्याशी

चुनाव से पहले दौड़ से बाहर हुए कांग्रेस-भाजपा के ये प्रत्याशी


हिण्डौनसिटी. स्थानीय निकाय के 11 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में पार्षद पद के लिए भाग्य आजमाने उतरे 52 प्रत्याशियों के नामांकन मंगलवार को उपखण्ड कार्यालय में हुई संवीक्षा में निरस्त कर दिए गए। संवीक्षा में नामांकन खारिज होने से भाजपा और कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी भी चुनावी दंगल से बाहर हो गए हैं। शहरी सरकार के चुनाव के लिए अब 60 वार्डांे में 416 उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि अभी नामांकन वापसी होना बाकी है।

रिटर्निंग अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने बताया कि उम्मीदवारों के नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दौरान वार्ड संख्या 8 से भाजपा की प्रत्याशी शारदा देवी व वार्ड संख्या 46 से कांग्रेस के प्रत्याशी सलीम खां के नामांकन-पत्र संतान संबंधी कारणों के चलते निरस्त किए हैं। उन्होंने बताया कि नगर परिषद चुनाव के लिए पांच दिन तक चली नामांकन प्रक्रिया में 497 प्रत्याशियों ने 721 नामांकन दाखिल किए थे।
11 प्रत्याशियों के नामांकन संतान संबंधी कारण से हुए खारिज-
रिटर्निंग अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने बताया कि भाजपा-कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी सहित कुल 11 उम्मीदवारों के नामांकन संतान संबंधी कारणों ने निरस्त किए गए हैं।
इनमें वार्ड 5 में दिलीप कुमार वाल्मीकि, वार्ड 8 में भाजपा के शारदा देवी, वार्ड 11 में बृजेंद्र धाकड़, वार्ड 19 में विशनसिंह, वार्ड22 में गटुुआ, वार्ड 24 मेंं इंद्रा, वार्ड 43 में अख्तरी, वार्ड 44 में साबुद्दीन, वार्ड 46 में कांग्रेस के सलीम खान तथा वार्ड 52 में शकुंतला देवी का नामांकन निरस्त हुआ है।
आपराधिक प्रकरण से तीन प्रत्याशी बाहर-
तीन प्रत्याशियों को आपराधिक रिकॉर्ड होने के कारण चुनाव मैदान से बाहर किया गया है। इनमेंं वार्ड 14 से गंभीर सिंह व रामसिंह तथा वार्ड 21 में रामसिंह गुर्जर का नामांकन खारिज हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो