रात में स्लीपर कोच बसों में पकड़ा ये अवैध काम...

This illegal work caught in sleeper coach buses at night…
दो स्लीपर कोच समेत छह बसों के काटे चालान, वसूला 96 हजार रुपए का जुर्माना
-हिण्डौन व करौली में परिवहन विभाग की कार्रवाई

By: Anil dattatrey

Published: 25 Feb 2021, 10:50 AM IST


हिण्डौनसिटी. अवैध रूप से बाइक व अन्य सामान का लदान कर जिले के कैलादेवी, करौली व हिण्डौन से होकर दिल्ली, अहमदाबाद, बडौदरा व सूरत जैसे बड़े शहरों को जाने वाली स्पीलर कोच बसों को लेकर परिवहन विभाग के अधिकारी अब सजग हुए हैं। राजस्थान पत्रिका द्वारा समाचार प्रकाशित किए जाने के बाद हरकत में आए परिवन अधिकारियों ने मंगलवार रात व बुधवार को हिण्डौन व करौली में दो स्लीपर कोच समेत छह बसों पर कार्रवाई की। इस दौरान विभाग ने 96 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की।


जिला परिवहन अधिकारी नरेश बसवाल के नेतृत्व में परिवहन निरीक्षक अविनाश चौहान ने हिण्डौन के बयाना मोड़, खरेटा रोड़ चुंगी व करौली में गंगापुर मोड, गदका की चौकी, पांचना पुल के पास वाहनों की चैकिंग की। इस दौरान दो स्लीपर कोच बसों की छतों पर अवैध सामान का परिवहन करने व क्षमता से अधिक सवारी व कागजात अपूर्ण पाए जाने पर चार अन्य कसों के चालान किए। इसके अलावा बिना परमिट दौड़ती एक बस को जब्त किया गया। परिवहन विभाग के दस्ते ने चालकों से 96 हजार रुपए की राशि जुर्माना के रूप में वसूल की।


पत्रिका ने उजागर किया मामला तो हरकत में आए अधिकारी-
उल्लेखनीय है कि स्लीपर कोच बस चालकों की मनमानी व पुलिस और परिवहन विभाग की मिलीभगत को राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार को ‘स्लीपर कोच बसों में धडल्ले से हो रहा लगेज परिवहन’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर उजागर किया था। इसके बाद प्रादेशिक परिवहन अधिकारी (आरटीओ) दौसा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए करौली जिले के परिवहन अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। परिवहन विभाग की कार्रवाई से अवैध और ओवरलोड़ वाहन चालकों में हडकंप मच गया।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned