scriptबांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम | Tie defense thread, glimpsed patriotism | Patrika News

बांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम

locationकरौलीPublished: Aug 11, 2022 09:50:08 am

Submitted by:

Surendra

बांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम
राजस्थान पत्रिका के रक्षकों को राखी अभियान के तहत बहनों में देश प्रेम भी झलक रहा है।
करौली जिले में बालघाट क्षेत्र के जहांनगर मोरडा गांव के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को राजस्थान पत्रिका के रक्षकों को राखी अभियान के तहत भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया। साथ ही इस मौके पर स्कूल की बालिकाओं ने उनको रक्षा सूत्र बांधे। प्रधानाचार्य संपतराम कोली की मौजूदगी में 5 सैनिकों को बालिकाओं ने राखी बांधी और उनका आशीर्वाद लिया।

बांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम

बांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम


बांधे रक्षा सूत्र, झलका देश प्रेम

राजस्थान पत्रिका के रक्षकों को राखी अभियान के तहत बहनों में देश प्रेम भी झलक रहा है।

करौली जिले में बालघाट क्षेत्र के जहांनगर मोरडा गांव के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को राजस्थान पत्रिका के रक्षकों को राखी अभियान के तहत भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया। साथ ही इस मौके पर स्कूल की बालिकाओं ने उनको रक्षा सूत्र बांधे। प्रधानाचार्य संपतराम कोली की मौजूदगी में 5 सैनिकों को बालिकाओं ने राखी बांधी और उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि राजस्थान पत्रिका ने सैनिकों को रक्षा सूत्र भेजने और पूर्व सैनिकों को राखी बंधवाकर उनका सम्मान करके सराहनीय कार्य किया है। ऐसे मौकों पर सैनिकों के त्याग, बलिदान और समर्पण को याद करना जरूरी है जिससे नई पीढ़ी को भी प्रेरणा मिल सके। उन्होंने सभी बच्चों से सौनिकों के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम में कक्षा 7वीं की छात्राओं ने सैनिकों एवं विद्यालय स्टॉफ को तिलक लगाकर राखी बांधी। सभी पूर्व सैनिकों ने बालिकाओं को परम्परा के अनुसार राखी बांधने के बदले में राशि तथा गिफ्ट भेंट की। बालिका प्रतिज्ञा शर्मा अनुजा रेखा ललिता आदि ने फौजी भाइयों का मुंह भी मीठा कराया। इस मौके पर पूर्व सैनिक करण ङ्क्षसह चौहान, हुकमङ्क्षसह गुर्जर, नरेश शर्मा, दिलीप ङ्क्षसह चौहान पूर्व सैनिक मौजूद रहे।
इसी प्रकार टोडाभीम उपखण्ड में निसूरा गांव के प्रभु पटेल मैमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को रक्षा बंधन जैसा उत्साह दिखा। छात्राओं ने गर्व से पूर्व सैनिकों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधे। साथ ही घरों से लाई गई 100 से अधिक राखियों को सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए भिजवाया। राजस्थान पत्रिका के रक्षकों की राखी अभियान कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में माहौल भाई-बहन के स्नेह के साथ देशप्रेम से ओतप्रोत हो गया। छात्राओं ने सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए घर से लाई राखियों का संकलन भी किया और इस मौके पर आमंत्रित पूर्व सैनिकों की कलाई राखियों से सजाई। प्रभु पटेल संस्थान के व्यवस्थापक विजेन्द्र ङ्क्षसह, प्रधानाचार्य राजेन्द्र गुर्जर ने पत्रिका प्रतिनिधि को राखियों का पैकिट सौपा। कार्यक्रम में दिलीप गुर्जर, घनश्याम, विजय, जयप्रकाश आधि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो