scriptTrend of villagers shown in the camp: Pattas of 180 plots distributed | शिविर में दिखा ग्रामीणों का रुझान: एक गांव में बांटे 180 भूखंडों के पट्टे | Patrika News

शिविर में दिखा ग्रामीणों का रुझान: एक गांव में बांटे 180 भूखंडों के पट्टे

Trend of villagers shown in the camp: Pattas of 180 plots distributed in one village

149 किसानों के खोले नामांतकरण

- बाईजट्ट में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगा शिविर

करौली

Published: November 19, 2021 10:13:08 am


हिण्डौनसिटी. उपखण्ड क्षेत्र के बाईजट्ट ग्राम पंचायत मुख्यालय पर में गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगे शिविर में 180 जनों को भूखंडों के आवासीय पट्टे एवं 85 श्रमिकों को मनरेगा योजना के तहत जॉब कार्ड वितरित किए गए। शिविर में 149 किसानों की भूमि के नवीन नामांतकरण भी खोले गए। एसडीएम अनूप सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं सुन संबंधित अधिकारियों को त्वरित समाधान के निर्देश दिए।
शिविर में दिखा ग्रामीणों का रुझान: एक गांव में बांटे 180 भूखंडों के पट्टे
शिविर में दिखा ग्रामीणों का रुझान: एक गांव में बांटे 180 भूखंडों के पट्टे

एसडीएम ने बताया कि शिविर में पंचायत राज विभाग ने आवासीय भूमि के 180 पट्टे जारी करने के साथ ही महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत श्रमिकों के लिए 85 जॉब कार्ड जारी किए। राजस्व विभाग ने 149 नएं नामांतकरण खोले, जबकि 106 खातों का शुद्धिकरण किया गया। खाता विभाजन के 24 प्रकरणों का भी निस्तारण किया।
इधर कृषि विभाग द्वारा मिट्टी के 15 नमूनों का संग्रहण कर 15 मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किए। चिकित्सा विभाग की टीम ने 378 रोगियों का उपचार किया, साथ ही 29 जनों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया। आयोजना विभाग की ओर से पीएमएसबीवाई के तहत 260 एवं पीएमजेडीवाई के तहत 12 लोगों को लाभान्वित किया गया। समाज कल्याण विभाग की टीम ने पेंशन के चार व पालनहार योजना के तहत पांच पत्रावली को स्वीकृति प्रदान की। शिविर में महिला अधिकारिता एवं बाल विकास विभाग द्वारा मातृत्व वंदना योजना के तहत 146 नए आवेदन लिए गए साथ ही 82 जनो में टीकाकरण किया।

ग्रामीणों ने सूरौठ से बाइजट्ट के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने, कृषि बिजली कनेक्शन करानेे, गांव में पेयजल की उचित व्यवस्था करवाने की मांग की। एसडीएम ने लाभार्थियों को आवासीय भूमि के पट्टे, कृषि यंत्र, मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं जॉब कार्ड आदि वितरित किए गए।
शिविर में कृषि विभाग विभाग चिकित्सा विभाग समाज कल्याण परिवहन विभाग सहित 22 विभागों ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया। इस दौरान विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता, सरपंच रविन्द्र कोली, ग्राम विकास अधिकारी प्रवेश पाठक मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.