बेपरवाह हुए लोग तो कलक्टर-एसपी पहुंचे बाजार

Unwilling people, then Collector-SP reached the market
पैदल मार्च कर देखे भीड़ भरे हालात

By: Anil dattatrey

Published: 21 Apr 2021, 12:22 AM IST

Karauli, Karauli, Rajasthan, India

हिण्डौनसिटी. शहर में जन अनुशासन पखवाड़े में व्यापारी व आम लोगों की ओर से कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने की शिकायतों को देखतु हुए स्वयं जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग व पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा हिण्डौन पहुंचे। कलक्टर व एसपी प्रशासनिक अमले के साथ शहर के व्यस्ततम डेम्परोड बाजार पहुंचे। जहां उन्होंने के कुछ दूर तक पैदल घूम कर बाजार में के हालात जाने। साथ ही दुकानों पर हो रही भीड़ की स्थिति को देखा। चौपड़ सर्किल से लेकर डेम्परोड़ बाजार कलक्टर एसपी की पैदल दौरे की भनक लगते ही बाजार में हडकम्प मच गया। गैर अनुमत दुकानदारों शटर खींच दुकानें के ताले लगा दिए।

अधिकारियों की ली बैठक-
कलक्टर और एसपी ने पहले तो कोतवाली थाने पर अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें बाजारों में हो रही भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए लोगों से समझाइश व अपील करने की बात कही। कलक्टर ने गाइडलाइन में अनुमत दुकानों को ही खुलवाने की बात कही। अन्य दुकानों के खुलने पर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

दुकानदारों के काटे चालान-
इस दौरान बिना अनुमति खुल रही दुकानों के चालान कटवाए। इस दौरान एसडीएम सुरेश कुमार यादव, डीएसपी किशोरी लाल, तहसीलदार मनीराम खींचड, नगरपरिषद आयुक्त कीर्ति कुमारी कुमावत, सहायक अभियंता महेन्द्र सिंह, आरआई पूनम सिंह, एनयूएलएम प्रभारी सत्येन्द्र पाराशर, सफाई निरीक्षक खलीक अहमद , नई मंडी थानाप्रभारी दिनेशचंद मीणा, सदर थानाप्रभारी कृपाल सिंह आदि मौजूद थे।

बाहर से शटर डाउन, अंंदर से चली दुकान-
सरकार द्वारा पाबंदी होने बाजार में गैर अनुमत दुकानें बाहर से शटर डाउन कर संचालित हुई। बाहर दिखाने लिए दुकानदारों ने शटरों बंद रखी। दोपहर में पुरानी मंडी और सराफा बाजार में पुलिस और प्रशासन के दस्ते ने दुकानों की शटर खुलवा कर उनमें बैठे दुकानदारों को बाहर निकलवाया। स्थिति यह थी कि दुकानों के बाहर तख्तों पर बैठे लोग शटर के पीछे से खरीद फरोख्त करते देखे गए। विवेकानंद बाजार में प्रशासन से नजरें बचा का दुकानदारों ने दुकानें खोल ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned