scriptराजस्थान में इस स्टेट मेगा हाइवे पर नाली को लेकर हंगामा | Uproar over drain on this state mega highway in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में इस स्टेट मेगा हाइवे पर नाली को लेकर हंगामा

locationकरौलीPublished: Nov 21, 2019 11:55:53 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Uproar over drain on this state mega highway in Rajasthan.Accidents occurring due to open drains on the mega highway road.The villagers demonstrated, warned of jam on the roadमेगा हाईवे सडक़ पर खुली नालियों से हो रहे हादसे.-ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सडक़ पर जाम की दी चेतावनी

 लोगों ने  किया विरोध प्रदर्शन

राजस्थान में इस स्टेट मेगा हाइवे पर नाली को लेकर हंगामा

हिण्डौनसिटी. सूरौठ कस्बे में होकर गुजर रहे भरतपुर-गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे के दोनों ओर आरएसआरडीसी की ओर से बनाई गई नालियों का ढकाव नहीं होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को कस्बे में उदासी के बाग के पास विरोध प्रदर्शन किया।
लोगों ने प्रशासन एवं आरएसआरडीसी के अधिकारियों के खिलाफ नारे लगा खुली पड़ी नालियों की अनदेखी के प्रति नाराजगी जताई। साथ ही चेतावनी दी कि शीघ्र ही नालियों को ढंकाव नहीं किया गया तो कस्बे के लोग भरतपुर-गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे जाम लगा देंगे।

नालियों से आए दिन हो रहे हादसों को लेकर दोपहर में बाजार में एकत्र हुए ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता छगन सैनी, ओम प्रकाश सैनी, भूरसिंह ,पूरन, किशोरी गौड, देवफूल, अमर सिंह, प्रेम सिंह, भोपाल सिंह सहित काफी संख्या में कस्बेवासी स्टेट मेगा हाईवे पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि नालियों को ढकाव नहीं होने से आबादी क्षेत्र में आए दिन लोग नालियों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं।
हाल ही युवक राहुल सैनी का नाली में गिरने से पैर टूट गया। छगन सैनी का ही दो वर्षीय पुत्र यश नाली में गिर घायल हो गया। 70 वर्षीय वृद्धा कलावती सैनी एवं कलुआ सैनी सहित काफी लोग नाली में गिर कर चोटिल हो चुके हैं। लोगों ने बताया कि ठेकेदार ने फैरोकवर (ढकाव प्लेटोंं)का स्टॉक तो कर लिया है, लेकिन नालियों को ढंका नहीं है। इस बारे में कई बार आरएसआरडीसी के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। किंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। लोगों ने बताया कि नालियों को ढंकाव नहीं किया गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो