script

मांगों को लेकर उखड़े कार्मिक और किया प्रदर्शन

locationकरौलीPublished: Aug 21, 2019 12:21:59 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा का ज्ञापन सौंपा गया।

मांगों को लेकर उखड़े कार्मिक और किया प्रदर्शन

मांगों को लेकर उखड़े कार्मिक और किया प्रदर्शन

करौली. जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा का ज्ञापन सौंपा गया। संघ के अध्यक्ष महेन्द्र पाठक के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में विद्युत क्षेत्र में निजीकरण पर रोक लगाने, विद्युत निगम में ठेका प्रथा पर रोक लगाने, ठेका व उपठेका कर्मियों को नियमित करने, आइटीआइ तकनीकी कार्मिकों का पदनाम बदलने, जनवरी 2004 के बाद के कार्मिकों को पुरानी पेंशन लागू करने, परिवीक्षाकाल से ही कर्मचारियों को प्रथम नियुक्ति से ही पद का वेतनमान देने, संशोधित अनुसूचि 5 को निरस्त कर कार्मिकों के वेतन से की जा रही कटौती बंद करने की मांग की गई है।
इसी प्रकार सहायक द्वितीय को राज्य सरकार के समान तृतीय एसीपी का लाभ मिलने पर ग्रेड पे3600 के समकक्ष पे लेबल देने, मंत्रालयिक कर्मचारियों को सचिवालय कर्मचारियों के समान वेतन देने, कनिष्ठ अभियंता को ग्रेड पे 4800 करने, सहायक अभियंता एवं लेखाधिकारी पद पर सीधी भर्ती करने, विद्युत भत्ते में बढ़ोतरी कर भत्ता स्थाई शुल्क के आधार पर देने, तकनीकी कर्मचारियों की वरीयता सूची निगम स्तरपर बनाने, पेंशन, ग्रेच्यूटी एवं मेडिकल फण्ड में पर्याप्त राशि में अंशदान पूर्व की भांति प्रत्येक निगम द्वारा प्रतिदिन जमा कराने, तकनीकी कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने आदि की मांगें की गई हैं। इस दौरान अरविन्द अग्रवाल सहित अन्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो