पुलिस पहरे में टीकाकरण : वैक्सीन के लिए उमड़ी भीड़

Vaccination under police guard: Crowd gathered for vaccine

राजकीय चिकित्सालय के टीकाकरण कक्ष में घुसने के लिए धक्का-मुक्की

By: Anil dattatrey

Published: 03 Jul 2021, 11:09 PM IST


हिण्डौनसिटी. कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए शनिवार को टीकाकरण केन्द्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी। पहले वैक्सीन लगवाने की होड में कई केन्द्रों पर भीड़ में धक्का-मुक्की की नौबत आ गई। व्यवस्था बिगडऩे पर राजकीय चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र पर पुलिस बुलानी पड़ी।

करीब एक घंटे तक पुलिसकर्मियों ने मशक्कत की लोगों को कतारवद्ध कराया। शहर में सात स्थानों पर लगे टीकाकरण सत्रों में 1200 के लक्ष्य की तुलना में 1514 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं हिण्डौन ब्लॉक में 4184 जनों के टीके लगाए गए।


कोविड वैक्सीनेशन केे नोडल प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि जिला मुख्यालय से कोविशील्ड के लिए प्रथम व द्वितीय डोज के लिए शहर में 1200 का लक्ष्य आवंटित किया। शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति के लिए तीन अन्य स्थानों पर अतिरिक्त व्यवस्था का 7 स्थानों पर टीकाकरण किया गया। सुबह 9 बजे से ही राजकीय चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र पर वैक्सीन के लिए 500 से अधिक लोगों की भीड़ हो गई। धक्का मुुक्की से व्यवस्था बिगडऩे पर नई मण्डी थाना से पुलिस बुलानी पड़ी। ऐसे में पुलिस ने मुख्य द्वार पर वेरीफायर को बुलाकर मोबाइल सेट से सत्यापन के बाद ही लाभार्थी को कक्ष में जाने दिया।


वहीं प्रथम डोज केे लिए कक्ष में ही वेरीफिकेशन की व्यवस्था की भीड़ को नियंत्रित किया। भीड़ लगने से दोपहर में ही कई केन्द्रों पर वैक्सीन के डोज खत्म हो गए, जिन्हें चिकित्सालय से आपूर्ति दी गई। ग्रामीण क्षेत्र में भी 9 स्थानों पर लगे सत्रों में 2670 जनों के टीके लगाए गए। नई मण्डी स्थित माध्यमिक विद्यालय में लगे टीकाकरण सत्र में लॉयंस क्लब हिण्डौन सेंट्रल का सहयोग रहा। अध्यक्ष ओपी मंगल, महेश कम्बलबाल व बृजेंद्र धाकड़ ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned