गांव खाली करने को नहीं हुए राजी ग्रामीण

गांव खाली करने को नहीं हुए राजी ग्रामीण
गांव खाली करने को नहीं हुए राजी ग्रामीण

Surendra Kumar Chaturvedi | Updated: 17 Sep 2019, 12:48:33 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

सपोटरा. बनास नदी के उफान को देखते हुए ग्राम पंचायत हाडोती के कांटडा गांव को खाली कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से गांव खाली करने के लिए समझाइश की, लेकिन बात नहीं बनी।

सपोटरा. बनास नदी के उफान को देखते हुए ग्राम पंचायत हाडोती के कांटडा गांव को खाली कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से गांव खाली करने के लिए समझाइश की, लेकिन बात नहीं बनी। रविवार शाम को गांव पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की, लेकिन गांव खाली करने के लिए कोईभी राजी नहीं हुआ।

एनडीआरएफ की टीम को खूबपुरा नदी में उफान आने से रातभर खूबपुरा नदी पर ही रूकना पड़ा। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए अधिकारी एनडीआरएफ की टीम को लेकर मोरेल नदी के डांगडा घाट पर पहुंचे थे, लेकिन ग्रामीण गांव से हटने को राजी नहीं हुए। बाद में बनास नदी का उफान कम होने पर प्रशासन ने हाड़ोती सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से चिकित्सा टीम बुलाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। इस दौरान तहसीलदार नाथूलाल मीणा, कैलादेवी सीओ मुंशीलाल, हाडोती चौकी प्रभारी भाई राम, थाना प्रभारी भंवरलाल बुनकर, सरपंच मुनिराज, कानूनगो बिष्णु दत्त शर्मा आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned