script

मासलपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लगी कतार

locationकरौलीPublished: Sep 28, 2020 10:00:54 am

मासलपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लगी कतारकरौली जिले की मासलपुर पंचायत समिति क्षेत्र की 18 ग्राम पंचायतों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइड लाइन की पालना के साथ गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान सोमवार को सुबह साढ़े 7 बजे से शुरू हुआ। अभी तक सभी केन्द्रों पर शांति पूर्वक मतदान चल रहा है। मतदान के लिए सुबह से मतदाताओं की कतार लगी नजर आई।मतदान केन्द्रों के आसपास काफी भीड़ जमा होने से कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना नहीं हो पा रही है।

मासलपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लगी कतार

मासलपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लगी कतार

मासलपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लगी कतार
करौली जिले की मासलपुर पंचायत समिति क्षेत्र की 18 ग्राम पंचायतों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइड लाइन की पालना के साथ गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान सोमवार को सुबह साढ़े 7 बजे से शुरू हुआ। अभी तक सभी केन्द्रों पर शांति पूर्वक मतदान चल रहा है। मतदान के लिए सुबह से मतदाताओं की कतार लगी नजर आई। मतदाता ििविभन्न साधनों से मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं। मतदान केन्द्रों के आसपास काफी भीड़ जमा होने से कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना नहीं हो पा रही है।
नव सृजित मासलपुर पंचायत समिति में 18 पंचायतों में सरपंच पद के लिए 120 उम्मीदवार हैं। जबकि इन पंचायतों के 182 वार्डों के लिए भी मतदान हो रहा है जिनमें 230 उम्मीदवार मैदान में हैं। 16 ग्राम पंचायतों में 100 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। मासलपुर पंचायत समिति की 18 ग्राम पंचायतों एवं 182 वार्डों के लिए 61 हजार 416 मतदाता अपने मताधिकार को का प्रयोग कर सकेंगे। इसके लिए 81 मतदान केन्द्रों पर मतदान किया जा रहा है। उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार सुबह से मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए लगातार पहुंच रहे हैं। इन 18 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए सबसे अधिक भावली पंचायत में 11 प्रत्याशी एवं सबसे कम जमूरा व चैनपुर गाधौली में 3-3 प्रत्याशी मैदान में हैं। पंचायत समिति का मुख्यालय मासलपुर में सरपंच पद का चुनाव प्रतिष्ठा पूर्ण बना हुआ है जहां से दो पूर्व सरपंचों की पुत्रवधु एवं एक बेटी भी मैदान में है।

ट्रेंडिंग वीडियो