गढ़ी गांव में घरों में नलों से पहुंचेगा पानी , 1.85 करोड़ की योजना का काम शुरू

गढ़ी गांव में घरों में नलों से पहुंचेगा पानी , 1.85 करोड़ की योजना का काम शुरू
करौली. लांगरा के निकटवर्ती गढीकागांव में बस स्टैंड पर विधायक रमेश चंद्र मीना ने शुक्रवार को जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इस योजना के पूरा होने पर गढ़ी के गांव में पेयजल की समस्या का समाधान होने के साथ लोगों को घरों में ही नलों से पानी भी उपलब्ध हो सकेगा। इस दौरान विभागीय अभियंता ने जानकारी दी कि गढ़ी गांव में स्वीकृत हुई योजना की लागत 1 करोड़ 85 लाख है।

By: Surendra

Published: 16 Oct 2020, 08:58 PM IST

गढ़ी गांव में घरों में नलों से पहुंचेगा पानी , 1.85 करोड़ की योजना का काम शुरू
करौली. लांगरा के निकटवर्ती गढीकागांव में बस स्टैंड पर विधायक रमेश चंद्र मीना ने शुक्रवार को जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इस योजना के पूरा होने पर गढ़ी के गांव में पेयजल की समस्या का समाधान होने के साथ लोगों को घरों में ही नलों से पानी भी उपलब्ध हो सकेगा।
इस योजना के शिलांयस अवसर पर करौली। योजना के शिलायंस के अवसर पर विधायक ने कहा कि उनकी मंशा क्षेत्र में विकास कराने और समस्याओं के समाधान कराने की है। इसी मंशा से वे लगातार राज्य सरकार स्तर पर प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने गढ़ी गांव में पेयजल योजना की स्वीकृति को बड़ी उपलिब्ध बताते हुए कहा कि इससे इलाके की लम्बे समय से चली आ रही पानी की समस्या का समाधान सम्भव हो सकेगा।
मीना ने कहा कि पेयजल की समस्या पूरे डांग क्षेत्र में है। सरकार की योजना है कि अब सभी लोगों को नलों के द्वारा घरों पर पानी पहुंचाया जाए। इसी मंशा से अन्य गांवों में भी ये योजनाएं स्वीकृत कराने के प्रयास हैं।
इस दौरान विभागीय अभियंता ने जानकारी दी कि गढ़ी गांव में स्वीकृत हुई योजना की लागत 1 करोड़ 85 लाख है। इसमें 3 नलकूपों का निर्माण होगा और 2 लाख लीटर क्षमता के स्वच्छ जलाश्य का निर्माण कराया जाएगा। पम्प हाउस का निर्माण होगा और घरों तक पानी पहुंचाने तथा नलकूप से जलाश्य में पानी पहुंचाने के लिए 11 हजार 662 मीटर पाइप लाइन भी डाली जाएगी। इस योजना से 450 से अधिक घरों में नलों से पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। योजना के पूरा करने की अवधि एक वर्ष रखी गई है।
इस दौरान पूर्व जिला प्रमुख अभय सिंह मीना, गढीकागांव सरपंच ममता कुमारी मीना सहित कई लोग मौजूद रहे।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned