scriptराजस्थान के इस शहर में ऐसा क्या हुआ कि डर गए पोलैण्ड के पर्यटक | What happened in this city of Rajasthan that tourists from Poland got | Patrika News

राजस्थान के इस शहर में ऐसा क्या हुआ कि डर गए पोलैण्ड के पर्यटक

locationकरौलीPublished: Nov 18, 2019 12:08:54 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

What happened in this city of Rajasthan that tourists from Poland got scared.Angry youth beat up driver of tourists after taking over turistic car.Followed by another car.A three-member team of tourists was going to Ranthambore from Delhi.ट्यूरिस्ट कार के ओवर टेक करने से नाराज युवक ने पर्यटकों के चालक को पीटा.दूसरी कार से किया था पीछादिल्ली से रणथम्भौर जा रहा था पर्यटकों का तीन सदस्यीय दल

.नई मंडी थाने में दो घंटे रुके रहे सैलानी

राजस्थान के इस शहर में ऐसा क्या हुआ कि डर गए पोलैण्ड के पर्यटक

हिण्डौनसिटी. पत्थर व स्लेट उद्योग के चलते विदेशों में छाप छोड़ चुके हिण्डौन में रविवार दोपहर महवा रोड स्थित आरओबी के पास कार सवार युवक ने दिल्ली से रणथम्भौर जा रहे विदेशी सैलानियों की कार को रुकवा लिया। गाइड कम चालक से कार से बाहर उतार मारपीट की और सैलानियों से बदसलूकी कर दी।
मौके पर जमा हुए स्थानीय लोगों के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ। गाइड कम चालक ने सैलानियों को लेकर नई मंडी थाने पहुंच आरोपी कार सवार युवक के खिलाफ के प्राथमिकी पेश की। करीब दो घंटे तक थाने पर ठहरने के बाद सैलानी गणतव्य के लिए रवाना हुआ। पुलिस के अनुसार मामला ओवर टेक करने को लेकर हुआ था।
थानाप्रभारी रामरूप मीणा ने बताया कि पोलैंड निवासी मारेक क्रेयका, उनकी पत्नी बियेता के्रयका व सास अन्ना कुबंसला भारत भ्रमण पर आए हुए हैं। विदेशी सैलानियों का यह तीन सदस्यीय दल दिल्ली के ताज एंबेसडर होटल से देश के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर घूमने निकला है। आगरा में घूमने के बाद वे रविवार को अपने गाइड कम चालक गांव भैंसा (टोडाभीम) निवासी इलियास खान के साथ कार से सवाईमाधोपुर के रणथम्भौर जा रहे थे। रास्ते में महवा रोड़ पर रेलवे ओवरब्रिज के पास एक कार में सवार युवकों ने सैलानियों की कार को ओवरटेक कर रुकवा लिया। इसके बाद आरोपियों ने सैलानियों के गाइड कम चालक इलियास खान से मारपीट कर दी।
गाइड को पिटते देख सैलानियों ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो आरोपियों ने उनके साथ भी बदसलूकी की। आसपास के लोगों के दखल से मामला शांत होने के बाद सैलानी नई मंडी थाने पहुंचे। जहां गाइड कम चालक इलियास खान ने मामले में प्राथमिकी पेश की।
डेढ़ वर्ष पहले रोकी थी बस
उल्लेखनीय है कि डेढ़ वर्ष पूर्व अपे्रल माह में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने ऑस्ट्रिया के सैलानियों की बस को रोक लिया था। इस दौरान मौके के पास मौजूद कोचिंग संचालक ने सैनानियों को सुरक्षित उतार संस्थान परिसर में रुकवाया था। ट्यरिस्ट बस पर्यटकोंं को करौली से आगरा ले जा रही थी।
आरोपी गिरफ्तार, कार जब्त-
मामला विदेशी सैलानियों से जुड़ा होने के कारण पुलिस तुरंत हरकत में आई। थानाप्रभारी रामरुप मीणा ने आनन फानन में पुलिस टीम गठित कर कार के नंबरों के आधार पर आरोपी की तलाश शुरु की। शाम साढ़े पांच बजे पुलिस ने मंडावरा रोड से लपावली गांव निवासी आरोपी राजकुमार गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही कार को मोटरवाहन अधिनियम के तहत जब्त कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो