script

अनलॉक के बाद पहिए पकड़ रहे रफ्तार, दिल्ली रूट पर दौडऩे लगी रोडवेज

locationकरौलीPublished: Jun 16, 2021 11:28:36 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Wheels are catching speed after unlock, roadways started running on Delhi routeपरिचालन में बढाई बसों की संख्या ,आज से संचालित हुर्ईं रोडवेज की 48 बसेंहिण्डौन रोडवेज डिपो

अनलॉक के बाद पहिए पकड़ रहे रफ्तार, दिल्ली रूट पर दौडऩे लगी रोडवेज

अनलॉक के बाद पहिए पकड़ रहे रफ्तार, दिल्ली रूट पर दौडऩे लगी रोडवेज


हिण्डौनसिटी.
कोरोना संक्रमण के दौर में एक माह तक थमे रहे रोडवेज बसों के पहिए अब रफ्तार पकडऩे लगे हैं। मॉडीफाइड अनलॉक के तीसरे चरण में पाबंदियों हटने से बुधवार सेक को रोडवेज बसों का प्रदेश से बाहर यानी राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के लिए जाना शुरू हो गया। बसों की संख्या में 13 का इजाफा अब हिण्डौन डिपो से प्रति दिन 48 बसों का संचालन होगा। इनमें पांच बसों दिल्ली के जाएंगी।
हिण्डौन डिपो के यातायात प्रबंधक गजानंद जांगिड व परिचालन प्रबंंधक भाईराम गुर्जर ने बताया कि 10 जून से शुरू हुई रोडवेज सेवाओं को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है। इसके तहत 16 जून से 12 और मार्गों पर बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दूसरे राज्यों के यात्री परिवहन वाहनों के प्रवेश के लिए अनुमन होने से हिण्डौन आगार द्वारा सुबह से रात तक 5 बसों को दिल्ली मार्ग पर संचालित किया जाएगा। साथ ही अलवर-धौलपुर के बीच बस सेवा बढाई गई है। उल्लेखनीय है कि अब तक डिपो से करौली के 35 बसों का संचालन हो रहा था।
इन मार्गों पर आज से संचालित होंगी रोडवेज-
हिण्डौन डिपो के यातायात प्रबंधक ने बताया कि बुधवार से सपोटरा से दिल्ली, गंगापुर से दिल्ली, हिण्डौन से दिल्ली, हिण्डौन से जयपुर, हिण्डौन से टोडाभीम, करणपुर से जयपुर, हिण्डौन से धौलपुर, करौली से जयपुर वाया नादौती, करौली से सपोटरा, हिण्डौन से अलवर आदि मार्गो पर बसें चलाई जाएगी।
आय में डेढ़ लाख का होगा इजाफा-
हिण्डौन डिपो द्वारा 12 अन्य मार्गों पर रोडवेज बस सेवा चालू करने से यात्री भाडा आय में एक लाख 50 हजार रुपए का दैनिक इजाफा होगा। वर्तमान में 35 बसों का संचालन करने से रोडवेज डिपो के 4 लाख 50 हजार रुपए की आय हो रही है। 48 मार्गों पर बसें संचालित होने से रोडवेज की दैनिक आय 6 लाख रुपए होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो