scriptकरौली के गौरवपथ से ठेले हटेंगे, यातायात व्यवस्था में होगा सुधार, वैडिंग जोन निर्धारण के लिए समिति का गठन | Who will soon liberate the gauravpath from the handcuffs | Patrika News
करौली

करौली के गौरवपथ से ठेले हटेंगे, यातायात व्यवस्था में होगा सुधार, वैडिंग जोन निर्धारण के लिए समिति का गठन

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

करौलीAug 09, 2018 / 06:56 pm

vinod sharma

Who will soon liberate the gauravpath from the handcuffs

करौली के गौरवपथ से ठेले हटेंगे, यातायात व्यवस्था में होगा सुधार, वैडिंग जोन निर्धारण के लिए समिति का गठन


करौली. स्थानीय नगरपरिषद ने करौली जिला मुख्यालय पर वैडिंग व नॉन वैडिंग जोन निर्धारण की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए गुरुवार को नगरपरिषद में पथकर विक्रेताओं की अधिकारियों के साथ हुई बैठक में समिति का गठन किया है। जो जल्द ही गौरवपथ को ठेले वालों से मुक्त कराएगी। इस दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय आजीविका शहरी विकास परियोजना के जिला परियोजना अधिकारी अशोक गुप्ता ने बताया कि शहर में वैडिंग व नॉन वैडिंग जोन का निर्धारण होना है। इसके बाद पथकर विक्रेताओं को वैडिंग जॉन में प्लेटफार्म आवंटित किए जाएंगे। लाइसेंस स्वीकृत दुकानदारों को ऋण उपलब्ध करवाने के साथ ही उनका बीमा कराया जाएगा। जिला प्रबंधक लक्ष्मीनारायण ने बताया कि प्रथम चरण में गुलाब बाग तिराहे से लेकर हिण्डौन गेट तक नॉन वैडिंग जोन घोषित करना प्रस्तावित है। गौरवपथ पर खड़े रहने वाले ठेलेवालों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने दुकानदारों से वैडिंग जोन निर्धारण के बारे में सुझाव भी मांगे। इस दौरान बैठक में नगरपरिषद के लेखाअधिकारी गफ्फार खान, विकास सामर, सामुदायिक संगठन मोहम्मद सुवाले,मनीष कुमार स्वर्णकार,सदस्य खुर्शीद अहमद, सुशीला माली, दुर्गेश माली आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका में आठ अगस्त को शहर की सुंदरता की योजना पर चढ़ रही है लापरवाही की परत शीर्षक से समाचार प्रकाशित हुआ। इसके बाद नगरपरिषद ने कवायद शुरू की है।
सभापति को करेगी रिपोर्ट
बैठक में वैङ्क्षडग जोन निर्धारण के लिए नगपरिषद के आयुक्त की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया। सदस्य सचिव कनिष्ठ अभियंता अश्वनी कुमार मीना के नेतृत्व में सदस्य शहर में सडक़ पर लगने वाले जाम, अतिक्रमण व पथकर विक्रेताओं की समस्याओं पर रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसकी रिपोर्ट नगरपरिषद सभापति को दी जाएगी। रिपोर्ट में ठेलेवालों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का भी उल्लेख किया जाएगा।
यातायात व्यवस्था में होगा सुधार
बैठक में जिला प्रबंधक लक्ष्मीनारायण ने बताया कि गुलाबबाग तिराहे से हिण्डौन दरवाजे तक की सडक़ को नॉन वैडिंग जोन घोषित होने पर यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। अभी गौरवपथ की सडक़ पर सैकड़ों की संख्या में ठेले खड़े रहते हैं, जिससे सडक़ सिकुड़ गई है। इस कारण हमेशा इस मार्ग पर जाम लगने की समस्या बनी रहती है। यातायात पुलिस को भी मार्ग को व्यवस्थित करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Home / Karauli / करौली के गौरवपथ से ठेले हटेंगे, यातायात व्यवस्था में होगा सुधार, वैडिंग जोन निर्धारण के लिए समिति का गठन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो